टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी जिनके बच्चों ने अपने पिता का नाम किया रोशन, कोई बना डॉक्टर, तो किसी का बेटा है अफसर

 


Indian Players: टीम इंडिया (Team India) में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिनके बच्चों ने उनकी तरफ से सफलता हासिल की है. ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिनके बच्चे आज अच्छे पदों पर हैं। आज हम भारतीय खिलाड़ियों (Indians Players) की एक लिस्ट लेकर आए हैं जिसमें हम आपको पांच भारतीय खिलाड़ियों के बच्चों के बारे में बताएंगे। इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं जिनके बच्चे बिल्कुल उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे हैं.

1. सारा तेंदुलकर

1997 में जन्मी, भारतीय खिलाड़ी (Indian Players)  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की 24 वर्षीय बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी की। उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन किया। फिलहाल वह मॉडलिंग कर रही हैं। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत Ajio Lux के विज्ञापन से की है।

2. अर्जुन तेंदुलकर

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय खिलाड़ी (Indian Players) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का है. अर्जुन अपने पिता की तरह क्रिकेटर बनना चाहते हैं। अर्जुन ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की, हालांकि, उनकी उच्च योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। पिछले आईपीएल सीजन में उन्हें मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने 30 लाख रुपये में साइन किया था. पिछले सीजन में उन्हें सिर्फ चार मैच खेलने का मौका मिला था.

3. सना गांगुली

पूर्व भारतीय खिलाड़ी (Indian Players) और कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की 20 वर्षीय बेटी सना गांगुली (Sana Ganguly) को शास्त्रीय संगीत पसंद है और वह अपनी मां डोना गांगुली की तरह एक प्रशिक्षित ओडिसी नृत्यांगना हैं। एक छात्रा के रूप में अपने शुरुआती वर्षों के दौरान उन्होंने ला मार्टिनियर और लोरेटो हाउस फॉर गर्ल्स में पढ़ाई की और वर्तमान में इंग्लैंड में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं।

4. समित द्रविड़

पूर्व भारतीय खिलाड़ी (Indian Players) और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बेटे, समित द्रविड़ (Samit Dravid), वर्तमान में 16 वर्ष के हैं. उन्होंने पहले ही कर्नाटक राज्य इंटर जोनल अंडर 14 टूर्नामेंट में खेलकर अपना क्रिकेट डेब्यू कर लिया है। वह वर्तमान में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के छात्र हैं।

5. मयास कुंबले

अनिल कुंबले (Anil Kumble) की मंझली बेटे मयास कुंबले (Mayas Kumble) 17 साल के हैं। वह इस साल बेंगलुरु के द इंटरनेशनल स्कूल में अपनी शिक्षा पूरी करेंगे। उन्हें वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी का शौक है और वो अपने पिता के साथ अक्सर फोटोग्राफी करते नजर आते हैं.

0/Post a Comment/Comments