इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने थामा मुस्लिम क्रिकेटर का हाथ, जाति-धर्म की दीवार तोड़कर रचाई तीसरी शादी


Bollywood: अक्सर हमनें लोगों को कहते हुए सुना है कि जब प्यार हो जाता है तो कोई जाति-धर्म या सही गलत नजर नहीं आता है। वहीं शादी और तलाक सिक्के के दो पहलू की तरह है, किसी की शादी ताउम्र चलती है तो वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो तलाक लेकर अपने रास्ते जुदा कर लेते हैं। वहीं बॉलीवुड (Bollywood) में भी कई ऐसी हसीनाएं हैं जिन्होंने धर्म की दीवारों को तोड़कर मुस्लिम लड़कों से शादी रचाई है। आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मुस्लिम क्रिकेटरों से शादी रचाई है और खुशी-खुशी अपनी जिंदगी जी रहें हैं।

1.सागरिका घाटगे

फिल्म चक दे इंडिया से फेमस हुई बॉलीवुड (Bollywood) सागरिका घाटगे (Sagrika Ghatge) का नाम इस लिस्ट में शामिल है। जहीर खान (Zaheer Khan) और सागरिका घाटगे ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2017 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। बता दें कि जहीर खान मुस्लिम क्रिकेटर हैं वहीं सागरिका घाटगे हिंदू धर्म से आती हैं।

2.मोहम्मद कैफ

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते थे। मोहम्मद कैफ की पत्नी का नाम पूजा यादव (Pooja Yadav) है जो कि नोएडा की रहने वाली हैं। दोनों ने 2011 में शादी की थी। इस शादी से उनके 2 बच्चे भी हैं और दोनों एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

3.शर्मिला टैगोर

सारा अली खानी की दादी और बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का दिल अपने जमाने में दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान (Mansoor Ali Khan Pataudi) पर आ गया था। वे आखिरी दम तक साथ रहे। शर्मिला के मंसूर अली खान से तीन बच्चे हैं, जिनमें सैफ अली खान बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं। खबरों का मानें, तो दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे। कपल ने 27 दिसंबर 1969 को शादी की थी।

4.संगीता बिजलानी

कभी सलमान खान के साथ सीरियस रिलेशनशिप में रही बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangita Bijlani) ने करीब 14 साल मशहूर क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पत्नी बनकर गुजारे थे, हालांकि, अब दोनों के रास्ते जुदा हैं। दोनों का तलाक हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कपल की मुलाकात 1985 में एक एड शूट के दौरान हुई थी। दोनों 1996 में शादी के बंधन में बंधे थे।

5.रीना रॉय

बॉलीवुड (Bollywood) की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) ने प्यार के आगे दो कट्टर दुश्मन देशों की सरहदों की भी परवाह नहीं की थी और 1983 में पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohseen Khan) से शादी कर ली थी, हालांकि शादी के कुछ साल बाद उनका तलाक हो गया। कपल की एक बेटी हैं जिनका नाम सनम है।

0/Post a Comment/Comments