4 करोड़ के खिलाड़ी ने क्यों छोड़ा IPL 2024? हैरी ब्रूक ने बयां कर ही दिया अपना दर्द

 


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक (Harry Brook) फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं। आलम ये है कि उन्होंने आगामी आईपीएल 2024 में भी खेलने से मना कर दिया है और टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। ब्रूक हाल ही में इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने इंडिया आए थे, लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले ही उन्होंने वापस स्वदेश की फ्लाइट पकड़ ली थी। ये इंग्लिश खिलाड़ी क्रिकेट से दूर क्यों हो गया है? फैंस के मन में ये सवाल है, आपको बता दें कि खुद हैरी ब्रूक ने अब अपना दर्द दुनिया के सामने रखा है।

ब्रूक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

हैरी ब्रूक निजी कारणों का हवाला देकर क्रिकेट से दूर थे, लेकिन अब उन्होंने एक इमोशनल इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करके क्रिकेट फैंस को ये बताया है कि उन्होंने हाल ही में अपनी दादी को खो दिया जिस वजह से वह फिलहाल क्रिकेट नहीं खेल रहे।

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैं इस बात को बताना चाहता हूं कि मैंने आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है, जो मेरे लिए काफी कठिन था। मैं दिल्ली कैपिटल्स टीम से इस बार खेलने के लिए काफी उत्साहित था। मेरे इस फैसले को लेकर मुझे इसके बारे में व्यक्तिगत तौर पर किसी को बताने की अधिक आवश्यकता नहीं थी, लेकिन लोग पूछेंगे कि ऐसा क्यों इसी कारण मैं इसके बारे में सभी को बता रहा हूं।' 

उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने पिछले महीने अपनी दादी को खो दिया था। उनका मेरे जीवन में काफी महत्व था और मैंने अपने बचपन का अधिकतर समय उन्हीं के यहां बिताया है। जब मैं घर पर होता था तो ऐसा कोई दिन नहीं था जब मैंने उन्हें नहीं देखा हो। मुझे इस बात की खुशी है कि उन्होंने मुझे इंग्लैंड की टीम से खेलते हुए देखा है।' हैरी ब्रूक का मानना है कि उनके लिए उनके परिवार से ऊपर कोई नहीं है और उन्होंने  इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और दिल्ली कैपिटल्स को उनका सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया भी कहा है।

ब्रूक को रिप्लेस कर सकता हैं ये धाकड़ बल्लेबाज़

दिल्ली कैपिटल्स हैरी ब्रूक की रिप्लेसमेंट की तलाश करना शुरू कर चुकी है। रिपोर्ट्स की माने तों DC की टीम ऑस्ट्रेलिया के 21 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज़ जेक फ्रेजर-मैक्गर्क (Jake Fraser-McGurk) को अपनी टीम में शामिल करने का प्लान बना रही है। जेक फ्रेजर हाल ही में महान बल्लेबाज़ एबी डी विलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद सुर्खियों में आए थे।

उन्होंने एडिलेड के करेन रोल्टन ओवल में तस्मानिया के खिलाफ मार्श कप के मुकाबले में सिर्फ 29 गेंदों में शतक पूरा किया था, जो कि लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक है। इससे पहले डी विलियर्स के नाम ये रिकॉर्ड था जिन्होंने साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए वनडे में 31 गेंदों में शतक जड़ा था।

0/Post a Comment/Comments