टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में हैं इन 3 का नाम, लिस्ट में एक है विराट कोहली का खास जिगरी

 


Team India : 22 मार्च को आईपीएल 2024 (IPL 2024) का बिगुल बज गया है और क्रिकेट में रोमांच की शुरुआत हो गई है। पहले मैच में सीएसके की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत किया है। इस बीच टीम इंडिया के चयनकर्ता के एक खाली पद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है,जिसे भरने के लिए बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जनवरी में विज्ञापन दिया गया था। इसको लेकर 3 खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे है जो भारतीय टीम (Team India)  के चयनकर्ता बन सकते है।

इन खिलाड़ियों में से बन सकता है Team India का चयनकर्ता

भारत में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था बीसीसीआई (BCCI) की ओर से जनवरी में भारतीय टीम (Team India) के चयनकर्ता के पड़ के लिए एक विज्ञापन जारी किया गया था। इस बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान उसको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मौजूदा समय में पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व अजित अगरकर (Ajit Agarkar) और सलिल अंकोला दो लोग कर रहे है उतर क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के लिए संभवतः सलिल अकोला को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है। इस दौरान सामने आई अपडेट के मुताबिक पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा,मिथुन मनहास और जूनियर टीम के चयनकर्ता कृष्ण मोहन को चयन समिति में शामिल किया जा सकता है।

25 जनवरी तक मांगे गए थे आवेदन

आपको जानकारी के लिए बता दें बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से 25 जनवरी तक आवेदन मांगे गए थे,हालांकि अब आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरू होने के कारण बीसीसीआई के पास पद भरने के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कहा जा रहा है की चयनकर्ता बनने की दौर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय में कॉमेंट्री करने वाले निखिल चोपड़ा और जूनियर चयनकर्ता कृष्ण मोहन है, वहीं 157 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले मिथुन मन्हास भी होड़ में है। बताते चलें की चयनकर्ता पद पर आवेदन करने के लिए 7 टेस्ट अथवा 30 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव या 10 वनडे या 20 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकते है।

0/Post a Comment/Comments