36 साल के इस सलामी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने लिया संन्यास, किया रिटायरमेंट का ऐलान

 


Matthew Wade: मैथ्यू वेड को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाजों में गिना जाता है। मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मैथ्यू बेड मध्यक्रम पर अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और अभी भी खेल रहे हैं। लेकिन इसी बीच अचानक मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

मैथ्यू वेड ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज में मैथ्यू वेड की उम्र 36 साल है। 36 साल की उम्र में मैथ्यू वेड ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मैथ्यू वेड अब ऑस्ट्रेलिया के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलेंगे। लेकिन अभी भी मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल खेल खेलते हुए नजर आ सकते हैं वेस्टइंडीज में होने वाले T20 विश्व कप में मैच हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम मौका दे सकती है।

ऐसा रहा है करियर

अगर मैथ्यू वेड के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था जिसके बाद से अभी तक मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया में 165 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं। जिसमें मैथ्यू वेड ने 9183 रन बनाए हैं। इसके साथ मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए 85 इंटरनेशनल T20 मैच भी खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम 1181 रन है।

0/Post a Comment/Comments