3 खतरनाक गेंदबाज जो IPL 2024 में जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब, बुमराह से सबसे आगे

 


IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत बेहद दिलचस्प अंदाज में हो चुकी है. आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत के साथ ही चौकों और छक्कों की बारिश भी देखने को मिल रही है. गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. हर साल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों को पर्पल कैप दिया जाता है. पिछले साल मुहम्मद शमी ने पर्पल कैप जीता था. आज हम ऐसे तीन गेंदबाजों की लिस्ट लेकर आए हैं जो आईपीएल 2024 में पर्पल कैप जीत सकते हैं।

1.जसप्रीत बुमराह

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में पर्पल कैप की रेस में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सबसे आगे हैं. बुमराह अभी अपने टॉप फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की थी. इस सौं के पहले मैच में ही बुमराह 3 विकेट ले चुके हैं. आपको बता दें की अब तक बुमराह ने आईपीएल में एक भी बार पर्पल कैप नहीं जीता है.

2. मोहित शर्मा

इस लिस्ट में अगला नाम है मोहित शर्मा (Mohit Sharma) का है। 2014 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हुए पर्पल कैप जीती थी. उस साल उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट लिए थे. मोहित आईपीएल 2024 (IPL 2024)  में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) टीम का हिस्सा हैं. पहले मैच में उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी दिखी थी. इसलिए वह इस सीजन में पर्पल कैप जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

3. युजवेंद्र चहल

इस लिस्ट में अगला नाम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का है। उन्होंने साल 2022 में पर्पल कैप जीती थी. उस साल उन्होंने 17 मैचों में 27 विकेट लिए थे. उन्होंने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले मैच में एक विकेट लिया है और अपनी लय में नजर आ रहे हैं. इस साल उनका नाम पर्पल कैप जीतने की रेस में है.

0/Post a Comment/Comments