3 तेज गेंदबाज जो वनडे क्रिकेट छोड़ दें तो जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं


700 टेस्ट विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। आज तक केवल तीन गेंदबाज ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं। जेम्स एंडरसन इस विशिष्ट क्लब के नवीनतम सदस्य बन गए क्योंकि उन्होंने आज धर्मशाला में भारत के खिलाफ अपना 700 वां टेस्ट विकेट हासिल किया ।

जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट पूरे करने के बाद हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कलर्स सिनेप्लेक्स पर बड़ी भविष्यवाणी की और कहा कि एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को कोई भी तेज गेंदबाज नहीं तोड़ पाएगा.

अधिकांश प्रशंसक आकाश से सहमत थे क्योंकि तेज गेंदबाज इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीन प्रारूपों के साथ-साथ टी20 और टी10 लीग भी खेलते हैं, जिसका उनके शरीर पर भारी असर पड़ता है। हालाँकि, यदि निम्नलिखित तीन गेंदबाज सफेद गेंद क्रिकेट छोड़ देते हैं, तो वे खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 700 विकेट हासिल कर सकते हैं।

1.जसप्रीत बुमराह 700 टेस्ट विकेट ले सकते हैं

इस समय टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं जसप्रित बुमरा। यॉर्कर विशेषज्ञ ने अपनी सटीकता और विविधता से अपना नाम बनाया है। बुमराह एक चोटिल गेंदबाज रहे हैं, जब भी उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेला है, उन्होंने सबसे ज्यादा प्रभाव डाला है।

2. पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी रेड-बॉल क्रिकेट में जबरदस्त सफलता हासिल की है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज अपनी सटीकता और गति के लिए जाना जाता है। यदि वह सफेद गेंद क्रिकेट छोड़ देते हैं, तो कमिंस अपने लाल गेंद करियर को आगे बढ़ा सकते हैं और 700 विकेट हासिल कर सकते हैं।

3. टिम साउथी

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी खेल के सबसे लंबे प्रारूप में काफी शानदार रहे हैं। उन्हें इन दिनों टी20 लीग में जगह नहीं मिल रही है, यही वजह है कि साउथी सफेद गेंद क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ने और केवल टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में सोच सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments