3 कारण जिनकी वजह से दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं


हम सभी ने विश्व कप नजदीक होने पर दिनेश कार्तिक के अच्छे प्रदर्शन के मीम्स देखे हैं। उन्होंने सनसनीखेज प्रदर्शन के साथ 2019 और टी20 विश्व कप 2022 में भारत की विश्व कप टीमों में जगह बनाई।

खराब आईपीएल 2023 सीज़न के बाद, जब कोई टी20 विश्व कप नहीं था, दिनेश कार्तिक ने आईपीएल का तुरंत अनुसरण करने के लिए टी20 विश्व कप 2024 के साथ आईपीएल 2024 सीज़न की ब्लॉकबस्टर नोट पर शुरुआत की है।

38 साल की उम्र में भी, केवल दो मैचों के साथ, कार्तिक ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टी20ई टीम में वापसी के लिए एक मजबूत दावा पेश किया है, जो जून में वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाएगा।

3 कारण जिनकी वजह से दिनेश कार्तिक टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं:

उसे अभी भी फिनिशिंग टच मिला है

जबकि विराट कोहली ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि उनके पास अभी भी टी20 मैच है , दिनेश कार्तिक ने अब तक की अपनी दो पारियों में अपने बल्ले से इसकी घोषणा की।

सीएसके के खिलाफ पहले गेम में उन्होंने 38* (26) रन बनाए और अनुज रावत की मदद से उन्होंने आरसीबी के कुल स्कोर को 78/5 से 173 तक पहुंचाया। उन्होंने चेपॉक में सीएसके के खिलाफ 4 चौके और 3 छक्के लगाए। हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ कार्तिक ने 28* (10) की पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने लोमरोर के साथ 48 (18) रनों की साझेदारी की और 4 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा किया।

जोखिम भरे शॉट खेलने का स्वभाव

पंजाब के खिलाफ कार्तिक की पारी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आखिरी ओवर में सामने आया। अर्शदीप सिंह टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ भारतीय डेथ गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन कार्तिक के स्वभाव और शॉट चयन की स्पष्टता ने उन्हें मात दे दी।

आखिरी ओवर में 10 रनों की आवश्यकता के साथ, कार्तिक ने ऑफ-स्टंप के पार जाने और फाइन लेग के ऊपर से छह रन के लिए बैक ऑफ लेंथ डिलीवरी करने के लिए अपनी नवीनता दिखाई। वाइड गेंद के बाद, कार्तिक ने आकलन किया कि अर्शदीप फुल लेंथ गेंदबाजी करेगा, वह अपनी क्रीज में खड़ा रहा और मैच जीतने के लिए मैदान से चौका जड़ दिया।

भारत के पास मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए विकल्प नहीं हैं

यह अब बहुत दिलचस्प है, और यह एक ऐसा कारक है जो दिनेश कार्तिक के लिए संभावित वापसी को बढ़ावा देगा। भारत के पास रोहित, जयसवाल/गिल, कोहली और सूर्यकुमार यादव के शीर्ष चार खिलाड़ी हैं, जिनके बाद हार्दिक पंड्या और जडेजा हैं। जबकि रिंकू सिंह इस समय सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिनिशर हैं, भारत के पास प्लेइंग इलेवन में उनके लिए जगह नहीं हो सकती है क्योंकि उन्हें एक विकेटकीपर की जरूरत है, और आईसीसी आयोजनों में कोई इम्पैक्ट प्लेयर नियम नहीं है।

कीपिंग विकल्पों के लिए, किशन और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज हैं, संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जितेश शर्मा दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन उन्होंने आईपीएल की शुरुआत दो सामान्य पारियों के साथ की है, और कार्तिक की दो शानदार फिनिशिंग पारियों ने उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया है।

38 साल की उम्र में, कार्तिक अभी भी हमेशा की तरह फिट हैं, और इस साल वास्तव में खुद को भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने कुछ साल पहले किया था।

0/Post a Comment/Comments