‘हमने सोचा नहीं था 270….’मुंबई इंडियंस को धुल चटाने के बाद पैट कमिंस ने भरी हुंकार, SRH को ट्रॉफी जिताने की खाई कसम

 


Pat Cummins: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण का मैच नंबर 8 हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, जिसे एक बार फिर मेजबान टीम यानि हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 31 रन से अपने नाम किया।

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 277-3 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना पाई। इस मुकाबले को जीतने के बाद ऑरेंज आर्मी के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनकी टीम 270+ स्कोर बनाएगी।

मैच जीतने के बाद क्या बोले पैट कमिंस?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार जीत दर्ज के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, “यह एक शानदार मुकाबला था। आईपीएल में आप काफी दबाव में खेलते हैं, लेकिन उन्होंने (SRH के बल्लेबाजों ने) जिस आजादी के साथ खेला वह अद्भुत था। आप कभी भी 270 रन के लिए नहीं खेलते हैं, लेकिन हम वास्तव में सकारात्मक रहना चाहते थे”

उन्होंने आगे कहा “इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ आपके पास अधिक बल्लेबाजी भी है। यह स्पष्ट रूप से एक अच्छा विकेट है, इसलिए आप जानते हैं कि आप कुछ बाउंड्री लगाने जा रहे हैं, लेकिन बस योजनाओं पर कायम रहना होता है। मुझे लगता है मेरी गेंदबाजी के दौरान कटर गेंद ने काफी मदद की।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 277/3 रन का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया। ऑरेंज आर्मी की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने पहले पावरप्ले से ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। उन्होंने 24 गेंदों पर 9 चौकों और 3 गगनचुम्बी छक्कों की सहायता से 62 रन बनाए। ट्रेविस के अलावा हेनरिक क्लासेन (80), अभिषेक शर्मा (63) और एडेन मारक्रम (42) ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया।

278 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया, लेकिन जीत के लिए इतना काफी नहीं था। रोहित ने 12 गेंदों पर 26 रन, ईशान ने 13 गेंदों पर 34 रन और नमन धीर ने 14 गेंदों पर 30 रन बनाए। इसके अलावा तिलक वर्मा के बल्ले से भी अच्छी पारी आई। उन्होंने 34 गेंदों पर 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। टिम डेविड ने भी 22 गेंदों पर 42 रन की तूफानी पारी खेली। मगर उनकी टीम जीत नहीं सकी।

0/Post a Comment/Comments