टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, कप्तान को हटा इस घमंडी खिलाड़ी को सौंपी टीम की जिम्मेदारी


T20 World Cup 2024: इन दिनों भारत में इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारियां चल रही है। 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है और सभी टीमें ख़िताब जीतने के लिए अपनी कमर कस रही हैं। आईपीएल का यह सीजन बेहद खास हैं, क्योंकि इसके ठीक बाद यानी जून में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है।

हालांकि, आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया है। उनके स्थान हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। अब इसी क्रम में टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का कप्तान बदला जा सकता है।

T20 World Cup 2024 में बदला जाएगा टीम का कप्तान

हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे, जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान नियुक्त किया जाएगा। मगर इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के खेमे से बड़ी खबर सामने आ रही है। आगामी आईसीसी इवेंट में वे अपना नया कप्तान नियुक्त कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में मिशेल मार्श का समर्थन किया है। साल 2022 में खेले गए आखिरी टी20 वर्ल्ड कप में कंगारुओं की कप्तानी एरोन फिंच ने की थी, लेकिन अब वे सन्यांस ले चुके हैं।

रिकी पोंटिंग भी कर चुके हैं समर्थन

एंड्रयू मैकडोनाल्ड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) को टी-20 प्रारूप में कप्तान नियुक्त करने की वकालत कर चुके हैं। आपको बता दें कि एरोन फिंच के सन्यांस के बाद अनौपचारिक रूप से मार्श ही टी20 प्रारूप में कंगारुओं का नेतृत्व कर रहे थे। ऐसे में अब उन्हें फुल टाइम कप्तान बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेल जाना है। टूर्नामेंट का आगाज 2 जून को होगा, जबकि फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में 20 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। यानी किसी भी टीम के लिए ख़िताब जीतना पहले से काफी अधिक मुश्किल होगा।

0/Post a Comment/Comments