“किंग को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में होना ही चाहिए” इस पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली का किया समर्थन

 


Virat Kohli : इस साल जून 2024 में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 को लेकर ऐसी खबरे सामने आ रही है की टीम इंडिया के चयनकर्ता भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) को इस टूर्नामेंट के लिए चुने जाने वाले भारतीय दल से बाहर रख सकते है। इस खबर के आने के बाद से सोशल मीडिया पर फैंस के बीच हलचल मैच गई और बहुत सारे क्रिकेट एक्सपर्ट पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया सामने रख रहे है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया सामने रखी है।

Virat Kohli को लेकर पाक दिग्गज ने दिया ये बयान

टीम इंडिया (Team India) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर पिछले कुछ दिनों से यह चर्चाएं चल रही है की मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी कहे जाने विराट इस वर्ष जून 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर रह सकते है। इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की,,

“आप उसे (विराट) कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं। उसे भारत की टीम में होना चाहिए। वह रन बना रहा है, यह कोहली से आगे देखने का समय नहीं है, यह कोहली को अपनी टीम में रखने का समय है, जो तैयार भी हो सकता है युवा। भारत काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कोहली को भारत की टीम में होना चाहिए, इसमें कोई संदेह नहीं है”

ऐसा रहा है टी20 करियर

भारतीय  क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते है। अगर हम उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो उनके आँकड़े लाजवाब रहे है,विराट ने 117 टी20 मैचों की 109 पारियों में 51.8 की औसत से 4037 रन बनाए है।

इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 1 शतक और 37 अर्धशतक निकले है,122 रन नाबाद इनका इस फॉर्मेट में सबसे बेस्ट स्कोर रहा है। विराट कोहली इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। इनके बाद शुर स्थान पर मौजूदा भारतीय कप्तान  रोहित शर्मा का नाम आता है।

0/Post a Comment/Comments