साल 2025 से बंद होगा IPL! BCCI ने बनाया खास प्लान, अब होगी इस लीग की शुरूआत

 


IPL: भारत में क्रिकेट को बहुत बड़ा दर्जा दिया जाता है. आईपीएल (IPL) ने भारत में क्रिकेट का मजा दोगुना कर दिया है. आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग है। दुनिया भर के लोग इसे देखना पसंद करते हैं. इस साल आईपीएल 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है. क्रिकेट फैंस पूरे साल आईपीएल का इंतजार करते हैं. लेकिन अब फैंस को आईपीएल के लिए एक साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बीसीसीआई (BCCI) अब साल में दो बार आईपीएल के आयोजन पर विचार कर रही है.

साल में दो बार होगा IPL

आईपीएल (IPL) को लेकर भरतीय क्रिकेट फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन अरुण कुमार (Arun Kumar) धूमल ने बड़ा संकेत दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अब बोर्ड के साथ मिलकर साल में 2 आईपीएल कराने के लिए विंडो ढूंढने पर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कोशिश भी शुरू कर दी है. उनका मानना है कि वह साल में दो आईपीएल के आयोजन की चुनौती स्वीकार करते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बीच इसके लिए एक कैलेंडर ढूंढ लेंगे.

BCCI के लिए आसान नहीं होगा काम

बीसीसीआई (BCCI)  के लिए एक साल में दो आईपीएल (IPL) कराना आसान नहीं होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बीच दो आईपीएल का आयोजन आसान नहीं होगा. बीसीसीआई के लिए साल में 2 आईपीएल का आयोजन तभी संभव हो सकता है जब साल में कोई आईसीसी इवेंट न हो या द्विपक्षीय सीरीज का शेड्यूल कम हो. इसके लिए बीसीसीआई को एक साल में एक टी20 फॉर्मेट और दूसरा टी10 फॉर्मेट का आयोजन करना होगा. हालाकिं, बॉर्ड को इसके लिए अभी और भी कई बातों को ध्यान में रखना होगा। कई ऐसी मुख्य बिंदु हैं जिसको ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई को काम करना होगा।

0/Post a Comment/Comments