जारी हुआ एशिया कप 2024 का कायर्क्रम, जानिए कब होगा भारत – पाकिस्तान का महा-मुकाबला?

 


Asia Cup 2024: क्रिकेट जगत इस समय विश्व के सबसे बड़े फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट यानि इंडियन प्रीमियर लीग का लुत्फ़ उठा रहा है। इसके बाद जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है, जिसमें फैंस को भारत – पाकिस्तान का महा मुकाबला भी देखने को मिलने वाला है। मगर इसी बीच एशियन क्रिकेट कॉउंसिल (ACC) ने एशिया कप 2024 (Asia Cup 2024) का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। इसका मतलब है कि फैंस को एक और हाई वोल्टेज मैच देखने को मिलने वाला है।

Asia Cup 2024 का कार्यक्रम हुआ जारी

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार शाम को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए क्रिकेट फैंस को बड़ी ख़ुशख़बरी बताई। एसीसी ने बताया कि महिलाओं का एशिया कप 19 जुलाई से श्रीलंका में खेला जाएगा। साथ ही इस पूरे टूर्नामेंट का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

विमेंस एशिया कप के इस संस्करण में आठ टीमें शामिल होंगी। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, नेपाल और थाईलैंड जैसी टीमें ख़िताब जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

भारत – पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

विमेंस एशिया कप 2024 (Asia Cup 2024) के लिए 8 टीमों को 2 ग्रुप्स में बांटा गया है, जिसमें भारत और पाकिस्तान कि टीम एक साथ ग्रुप A में है। दोनों के बीच मुकाबला 21 जुलाई को खेला जाएगा। इन दोनों के अलावा यूएई और नेपाल भी इसी ग्रुप में है। ग्रुप बी की बात करें तो इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, मलेशिया और थाईलैंड की टीम है।

टूर्नामेंट का ऐलान करते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा “एशियन क्रिकेट में महिला क्रिकेट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा से हम खुश हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें खुशी है कि साल 2018 में 6 टीम से बढ़कर अब 8 टीम हो गई है। हम एक रोमांचक टूर्नामेंट की आशा करते हैं, जो खिलाड़ियों और फैंस दोनों को प्रेरित करेगा।”

0/Post a Comment/Comments