टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कोरी एंडरसन की USA टीम में एंट्री, उन्मुक्त चंद की हुई छुट्टी

 


आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन यूएसए की टी-20 टीम में शामिल हो गए हैं। इस खतरनाक ऑलराउंडर को कनाडा के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय यूएसए टीम में शामिल किया गया है। एंडरसन यूएसए टीम में शामिल किए जाने वाले कई नए चेहरों में से एक हैं। एमएलसी की घोषणा के बाद अमेरिका में प्रवास करने वाले कई खिलाड़ी अब यूएसए के लिए खेलने लिए पात्र बन गए हैं।

इन नए शामिल होने वाले खिलाड़ियों में हरमीत सिंह, मिलिंद कुमार, एंड्रीज़ गौस, शैडली वान शल्कविक और नीतीश कुमार शामिल हैं। नवंबर 2018 में न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के बाद, 33 वर्षीय एंडरसन 5 साल से अधिक के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। एंडरसन 2020 में अमेरिका चले गए और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके अपनी उपयोगित साबित की। अमेरिका आने के बाद से एंडरसन ने 28 पारियों में माइनर लीग (एमआईएलसी) में 146 के स्ट्राइक रेट से 900 से अधिक रन बनाए हैं।

उनके अलावा भारत के पूर्व U19 फेम हरमीत सिंह को भी घरेलू मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। हरमीत ने 2022 में अपनी MiLC टीम सिएटल थंडरबोल्ट्स को सिल्वरवेयर तक पहुंचाया था। इसके बाद सिंह, MLC इतिहास में नंबर 1 घरेलू ड्राफ्ट पिक बन गए। दिल्ली और आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार को MiLC में लगातार अच्छे प्रदर्शन (35 पारियों में 1100 से अधिक रन) और टेक्सास सुपर किंग्स के लिए कुछ शानदार पारियों के कारण टीम में जगह मिली है। कनाडा के पूर्व कप्तान नीतीश कुमार 2021 में अमेरिका चले गए थे और अब वो अपनी पूर्व टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भावनात्मक वापसी करने के लिए तैयार हैं।

आधुनिक टी-20 क्रिकेट के विपरीत, यूएसए ने 4 फिंगर स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला किया है। नोस्टुश केनजिगे की 6 साल बाद टी-20 में वापसी होने वाली है। ऑलराउंडर निसर्ग पटेल और उस्मान रफीक बाकी स्पिन विकल्प हैं। हालांकि, किसी ने भी नहीं सोचा था कि इस टीम में उन्मुक्त चंद की जगह नहीं बनेगी। चंद को 3 शानदार MiLC सीज़न के बाद भी यूएसए की टीम में नहीं चुना गया है। आपको बता दें कि 45 पारियों में 1500 से अधिक रन के साथ, चंद MiLC के इतिहास में रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं लेकिन इसके बावजूद उनका टीम में चयन नहीं हुआ है। ऐसे में क्या चंद को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, ये कहना फिलहाल थोड़ा मुश्किल है।

कनाडा के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, निसर्ग पटेल, स्टीवन टेलर, एंड्रीज़ गौस, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, नोस्टुश केनजिगे, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार, उस्मान रफीक।

0/Post a Comment/Comments