जिस खिलाड़ी के पास नहीं थे 2 वक्त रोटी खाने तक के पैसे, आज वो IPL की वजह से जी रहा है अंबानी जैसी जिंदगी

 


IPL :  22 मार्च 2024 को आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला मैच आरसीबी और सीएसके के बीच होगा। इस मुकाबले के साथ ही दुनियाँ की सबसे बड़ी लीग का आगाज हो जाएगा। बीसीसीआई द्वारा आयोजित की जाने वाली इस लीग ने  कई खिलाड़ियों के भाग्य को बदल दिया। इस मंच पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम के दरवाजे भी खुल जाते है। आज हम आपको एक ऐसे ही भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है,जो बेहद साधारण परिवार से आता है और आईपीएल में अपने बहतरीन कौशल के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई और वह आज एक स्टार बन चुका है।

IPL से स्टार बना टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच बन चुका है जहां पर शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पैसों के साथ अच्छा खासा फ़ेम भी मिल जाता है। साथ ही उन्हे टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में भी जगह मिल जाती है,आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारें में बताने वाले है,जिसने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाई है।

वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम (Team India) के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) है,जो बेहद साधारण परिवार से आते है,इनके पिता गैस सिलेंडर डिलीवरी करने का काम करते है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम से खेलते हुए रिंकू सिंह ने आईपीएल 2022 में अपने बेहतरीन  बल्लेबाजी कौशल से सबको प्रभावित किया था। वहीं पिछले सत्र में केकेआर को एक चमत्कारिक जीत दिलाकर छाया गए थे।

IPL से बनाई टीम इंडिया में जगह

भारतीय टीम (Team India) के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आईपीएल 2018 में केकेआर (KKR) की टीम में शामिल हुए थे और तब से इसी टीम का हिस्सा है। पहले कुछ सालों में इन्हे इतने मौके नहीं मिले थे लेकिन आईपीएल 2022 में इन्हे केकेआर की टीम प्रबंधन ने 7 मुकाबलों में टीम में जगह दिया और 34.80 की औसत से 174 रन बनाकर सबको प्रभावित किया था, जिसके बाद सबने इनके बेहतरीन कौशल की सराहना की थी।

वहीं आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में मैच के अंतिम 5 गेंदों में 5 लगातार छक्के लगाकर केकेआर को चमत्कारिक जीत दिलाने के बाद पूरी दुनियाँ में इनके शानदार प्रतिभा की चर्चा हुई और बाद में इन्हे टीम इंडिया में जगह मिली। जहां पर इन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह लगब हग पक्की कर ली है।

0/Post a Comment/Comments