ये 18 साल का युवा खिलाड़ी जल्द ही करेगा टीम इंडिया में एंट्री, लगा रहा है हर मैच में शतक पर शतक

 


Team India: भारत में लगभग हर दूसरा बच्चा बड़ा होकर प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने सपना देखता है। मगर इस सपने को साकार करने इतना भी आसान नहीं है। खासतौर पर जब आप भारत जैसे विशाल और क्रिकेट प्रेमी देश में जन्मे हों। यहां कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का टैलेंट मौकों के अभाव में बर्बाद हो जाता है।

हालांकि, कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जो बचपन से भी अपनी प्रतिभा की रोशनी से इस खूबसूरत खेल को जगमग कर देते हैं और एक ऐसा ही खिलाड़ी इस समय भारतीय क्रिकेट को भी मिला है। आइये जानते हैं कि कौन ये खिलाड़ी और कब तक इसे टीम इंडिया (Team India) में एंट्री मिलेगी।

जल्द Team India में एंट्री लेगा ये युवा खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया की दहलीज पर दस्तक दे चुके हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ सभी का ध्यान आकर्षित किया है। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में अर्धशतक और अब फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में भी 136 रन की शतकीय पारी खेल क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है।

इससे पहले उन्होंने जनवरी में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने 7 मैचों में 60 की बेहतरीन औसत से 360 रन बनाए हैं। मुशीर (Musheer Khan) ने न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़े। वहीं, यूएसए के खिलाफ उन्होंने 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं विशाल पारियां

2023 में भी मुशीर ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था। उन्होंने सीके नायडू ट्रॉफी 2023 में हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के लिए 367 गेंदों में 34 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 339 रन जड़े थे। इतना ही नहीं अक्टूबर 2023 में चंडीगढ़ और मुंबई के बीच खेले वीनू मांकड़ ट्रॉफी के मुकाबले में मुशीर (Musheer Khan) ने शानदार शतक जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 130 गेंदों में 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 160 रन की विशाल पारी खेली।

उनके इस लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि वे जल्द ही भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जुलाई में होने वाले ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया (Team India) में शामिल किए जाने की संभावना है।

0/Post a Comment/Comments