‘मैं पिछले 10 सालों से…’लखनऊ के खिलाफ शानदार जीत के बाद संजू सैमसन ने बताया अपनी मैच जिताऊ पारी का राज

 


Sanju Samson: आईपीएल 2024 में रविवार को दिन का पहला मुकाबला जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स (RR vs LSG) के बीच खेला गया। इस हाईस्कोरिंग मैच को राजस्थान ने 20 रन से अपने नाम किया। गुलाबी जर्सी वाली टीम कि जीत में सबसे बड़ा योगदान उनके कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दिया।

संजू ने मुश्किल समय में 52 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेल टीम का स्कोर 200 रन का करीब पहुंचाया। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी इस मैच जिताऊ पारी के बारे में खुल कर बात की।

अपनी मैच जिताऊ पारी पर क्या बोले संजू?

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मैच जीतने के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मैं पिछले 10 सालों ने आईपीएल खेल रहा हूं, इसलिए अनुभव आ गया है। साथ ही उन्होंने मैच जीतने का क्रेडिट संदीप शर्मा को भी दिया, जिन्होंने 3 ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च कर एक विकेट भी हासिल किया। संजू ने कहा,

“क्रीज पर समय बिताना हमेशा बहुत मजेदार होता है। इस बार मैं एक अलग भूमिका में हूं, थोड़े अलग संयोजन के साथ। संगकारा ने मुझे सुझाव दिए हैं… मैं दस साल से आईपीएल खेल रहा हूं, इसलिए अनुभव आ रहा है। (टूर्नामेंट की) अच्छी शुरुआत है, लेकिन देखते हैं कि आगे क्या होता है। यह सब आपकी ताकत और कमजोरियों को समझने के बारे में है। मैं सिर्फ गेंद पर प्रतिक्रिया करता हूं। इससे मुझे आकार बनाए रखने में मदद मिलती है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि संदीप शर्मा को क्रेडिट देना चाहिए। अन्यथा मैं यहां खड़ा नहीं होता। मैंने अपनी जगह उन्हें बुलाने के बारे में सोचा, लेकिन फिर सोचा कि यह थोड़ा ज्यादा होगा! इसके अलावा सभी ने अच्छा योगदान दिया। हमें बस अपनी योजनाओं पर टिके रहना था।”

ऐसा रहा मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का यह फैसला सही साबित हुआ और उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 193/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। संजू ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 गेंदों पर 3 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 82 रन बनाए। वहीं, रियान पराग ने 43 (29) और ध्रुव जुरेल ने 20 (12) रनों का योगदान दिया।

इस बड़े लक्ष्य का दबाव लखनऊ की टीम नहीं झेल पाई और वे 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सके। हालांकि, केएल राहुल (58) और निकोलस पूरन (64) ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वे अपनी टीम को जीत तक नहीं पंहुचा सके।

0/Post a Comment/Comments