PSL 2024: नौसिखिए बल्लेबाज ने तबाह किया शाहीन और हारिस का करियर, बिना सांस लिए जड़े चौके – छक्के

 


PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) का आगाज हो चुका है और हर दिन यहां एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को टूर्नामेंट का चौथा मैच क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के बीच खेला गया। यह मुकाबला ग्लेडिएटर्स की टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया। उनकी जीत का हीरो एक अनुभवहीन बल्लेबाज रहा, जिसे न इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव है न ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट का। मगर फिर भी उसने हारिस रऊफ समेत कई दिग्गज गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी।

पीएसएल में चमका अनुभवहीन खिलाड़ी

लाहौर में खेले गए इस मैच में लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्वेटा ग्लेडिएटर्स के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे ग्लेडिएटर्स ने 20 वें ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से ख्वाजा नफे ने तूफानी पारी खेली और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

उन्होंने मैदान पर उतरते हुए शानदार बल्लेबाजी की और लाहौर कलंदर्स के गेंदबाजों को मैदान के चारों तरफ शॉट्स जड़े। नफे ने केवल 31 गेंद पर नाबाद 60 रन ठोक टीम को जीत दिला दी। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। नफे ने मैच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो सबसे अनुभवी और धाकड़ गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ की भी खूब पिटाई की।

शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ की हुई पिटाई

ख्वाजा नफे ने लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ के खिलाफ 3 छक्के और 3 चौके जड़े। उन्होंने केवल 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान नफे ने केवल एक डॉट गेंद खेली, जो काफी प्रशंसनीय है।

गौरतलब है कि ख्वाजा नफे को पेशेवर क्रिकेट का जड़ा अनुभव नहीं है। उन्होंने न इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और न ही घरेलू क्रिकेट। इसके अलावा उन्हें केवल 5 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। नफे को 2023 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिला था। इसके बाद उन्हें पीएसएल 2024 (PSL 2024) के लिए क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने अपने खेमे में शामिल किया।

0/Post a Comment/Comments