IPL 2022 के दौरान आरसीबी तिलक वर्मा को खरीदना चाहती थी...पूर्व कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कोच माइक हेसन ने टीम से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2022 (IPL) के ऑक्शन के दौरान आरसीबी के ऑक्शन की रणनीति फेल हो गई थी। माइक हेसन के मुताबिक टीम उस वक्त तिलक वर्मा को खरीदना चाहती थी लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए थे।

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ 70 लाख में खरीदा था। तिलक वर्मा की बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख थी और उस वक्त उन्हें खरीदने के लिए कई सारी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन आखिर में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली थी। तिलक वर्मा ने फ्रेंचाइजी के इस फैसले को सही भी साबित किया और अभी तक उनका प्रदर्शन आईपीएल में जबरदस्त रहा है। इसी वजह से उनका चयन इंडियन टीम में भी हो गया।

तिलक वर्मा एक मैच विनर खिलाड़ी हैं - माइक हेसन

माइक हेसन के मुताबिक उन्हें इस बात का काफी पछतावा रहेगा कि वो आईपीएल ऑक्शन के दौरान तिलक वर्मा को नहीं खरीद पाए थे। उन्होंने कहा,

काश अगर हम तिलक वर्मा के लिए थोड़ी और बोली लगाते तो शायद आज वो हमारी टीम में होते। उन्होंने साबित किया है कि वो काफी हाई-क्वालिटी वाले प्लेयर हैं। आरसीबी के टॉप ऑर्डर के लिए बाएं हाथ का बल्लेबाज होना काफी जरुरी है। इस तरह की चर्चा थी कि डोमेस्टिक क्रिकेट में तिलक वर्मा शॉर्ट बॉल के खिलाफ थोड़ा फंसते थे लेकिन आईपीएल में आने के बाद से वो एक बेहतरीन मैच विनर खिलाड़ी बनकर उभरे।

आपको बता दें कि आईसीसी 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा रहने वाले तिलक वर्मा हैदराबाद के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। तिलक ने हैदराबाद के लिए टी20 डेब्यू 28 फ़रवरी, 2019 को सर्विसेज के खिलाफ किया था। उसी साल 28 सितम्बर को लिस्ट ए डेब्यू भी किया था। हालांकि इन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2018 में ही कर लिया था।

0/Post a Comment/Comments