विकेट पर नहीं लगी बॉल फिर भी आउट हुए Crawley, भड़के स्टोक्स बोले - 'ये नियम ही बदल दो'

 


भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट (IND vs ENG 3rd Test) में खेला गया था जिसमें मेजबान टीम ने इंग्लिश टीम को 434 रनों से हराकर रौंदकर रख दिया। राजकोट टेस्ट में मिली हार के कारण इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) निराश हैं और इसी बीच उन्होंने आईसीसी के एक नियम में बदलाव की मांग की है।

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी इनिंग के दौरान जैक क्रॉली अंपायर कॉल के तहत LBW आउट दिये गए। अंपायर के इस फैसले को इंग्लिश खिलाड़ी ने तुरंत DRS की मदद से चुनौती दी। ऐसे में जब बड़ी स्क्रिन पर घटना का रिप्ले देखा गया तब पता चला कि गेंद स्टंप पर नहीं लग रहा, लेकिन इसके बावजूद अंपायर का फैसला नहीं बदला। यही वजह है अब बेन स्टोक्स निराश हैं और नियम में बदलाव चाहते हैं।

उन्होंने कहा, 'रिप्ले में गेंद साफ तौर पर स्टंप से बाहर जा रही थी। ऐसे में जब इसे अंपायर का फैसला माना गया और गेंद स्टंप नहीं लग रही थी, तो हम थोड़ा भ्रमित थे। रेफरी ने कहा कि नंबरों के अनुसार यह स्टंप हिट कर ही थी लेकिन ‘प्रोजेक्शन’ गलत था। मैं इसका मतलब नहीं जानता। '

स्टोक्स आगे बोले, 'मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि अंपायर के फैसले को हटा देना चाहिए। अगर गेंद स्टंप से टकरा रही है, तो वह टकरा रही है, और खेल का मैदान सभी के लिए समान होना चाहिए।' आपको बता दें कि डीआरएस के दौरान अंपायर का फैसला या कहे अंपायर कॉल बल्लेबाज़ या गेंदबाज़ जिसके भी फेवर में होता है उसे अंतिम परिणाम में भी फायदा मिलने की संभावनाएं अधिक रहती है।

राजकोट टेस्ट में अंपायर कॉल के कारण इंग्लिश टीम को बड़ा नुकसान हुआ है जिस वजह से अब इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिये हैं। हालांकि आईसीसी द्वारा बने नियम पर भविष्य में कोई बदलाव होता है या नहीं ये तो समय ही बताएगा। बात करें अगर भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की तो पांच मैचों की सीरीज के तीन मैच पूरे हो चुके हैं और भारतीय टीम फिलहाल 2-1 से सीरीज में आगे है।

0/Post a Comment/Comments