अजीत अगरकर ने ढूंढा जडेजा से भी खूंखार ऑलराउंडर, छोटी सी उम्र में बल्लेबाजों के लिए बना काल

 


Team India : एक तरफ जहां रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। वही दूसरी तरफ भारत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान  फैंस के बीच  भारत के एक युवा खिलाड़ी की खूब चर्चा हो रही है,उस खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता के शुरुआती चरण में गेंद से धमाल मचाया फैंस इस युवा खिलाड़ी की खूब तारीफ कर रहे है और इसे आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) का स्टार खिलाड़ी बता रहे है।

Team India का स्टार बनेगा यह युवा खिलाड़ी

बीसीसीआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर सामने आ रहे है,जो अपने शानदार प्रदर्शन से धमाल मचाते हुए नजर आ रहे है। उन खिलाड़ियों में से एक मुंबई की ओर से खेलने वाले युवा खिलाड़ी शम्स मुलानी (Shams Mulani) इस समय फैंस के बीच चर्चा का विषय बने हुए है। जो घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

हाल ही में इंडिया ए और इंग्लैंड लायन्स के बीच खेले गए प्रथम श्रेणी मैच में एक पारी में 5 विकेट लेकर सनसनी मचाई थी। इस मुकाबले में उन्होंने कुल 7 विकेट झटके थे और इंडिया ए को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इनके प्रदर्शन को देखने के बाद कुछ फैंस का यह मानना है की यह टीम इंडिया (Team India) के अगले स्टार बन सकते है।

ऐसा रहा है प्रथम श्रेणी करियर

भारत के युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर शम्स मुलानी (Shams Mulani) के हालिया प्रदर्शन को देखने का बाद कुछ फैंस का यह मानना है की यह आने वाले समय में टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल हो सकते है। इन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) और इंडिया ए के लिए खेले गए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। अगर हम इनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो इन्होंने 33 मैचों की 59 पारियों में गेंदबाजी करते हुए कुल 164 विकेट अपने नाम किए है।

इस दौरान 94 रन देकर 7 विकेट हासिल करना इनका एक पारी में बेस्ट प्रदर्शन रहा है। शम्स मुलानी ने 47 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 33.06 की औसत से 1497 रन बनाए है,इस दौरान इनके बल्ले से 14 अर्धशतकीय पारियाँ निकली है।

0/Post a Comment/Comments