इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में आर अश्विन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विकेट लेकर बनाया ये खास रिकॉर्ड, दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ा

 


R Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया (Team India) ने 106 रन से जीत लिया। इस मैच को जीतकर टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने इस मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लिए. इस दौरान स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने दिग्गज भारतीय गेंदबाज को भी अब पीछे छोड़ दिया है.

R Ashwin ने अपने नाम किया रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने सोमवार 5 फरवरी को इतिहास रच दिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में लेग स्पिन के दिग्गज भागवत चंद्रशेखर (Bhagwat Chandrasekhar) के 95 विकेटों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। उनके नाम अब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 96 विकेट हो गए हैं. अश्विन एक और टेस्ट उपलब्धि के करीब हैं. फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 499 विकेट हैं और उम्मीद है कि अगले टेस्ट मैच में वह 500 विकेट का रिकॉर्ड पूरा कर लेंगे.

दूसरे टेस्ट मैच का हाल

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी. जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन एक विकेट खो दिया था। चौथे दिन फिर से लक्ष्य का पीछा शुरू करते हुए मेहमान टीम ने भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण करने की कोशिश की, लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 292 रन पर ऑलआउट हो गए। जसप्रित बुमराह और रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे. आखिरी पारी में दोनों ने 3-3 विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली ने एक और अहम पारी खेली. लेकिन टीम वो भी आखिरी में अक्षर पटेल का शिकार हो गए.

0/Post a Comment/Comments