जेसन होल्डर ने चुने भारत के 5 सर्वकालिक महान क्रिकेटर, लिस्ट में नही है धोनी-रोहित का नाम


टीम इंडिया ने खेल में कई अविश्वसनीय क्रिकेटर पैदा किए हैं जो हर तरह के विरोध और गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ दुनिया पर हावी रहे हैं। सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से लेकर अगली पीढ़ी तक, भारत ने दुनिया को कई बल्लेबाजी सितारे दिए हैं।

दिग्गज बल्लेबाजों के अलावा कुछ भारतीय गेंदबाजों ने भी दुनिया भर में अपना जलवा दिखाया है और नाम कमाया है। भारतीय क्रिकेट के समृद्ध इतिहास के साथ, सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेटरों की सूची बनाना या उनका नाम बताना कठिन है। लेकिन वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पांच भारतीय क्रिकेटरों को चुना है।

अपनी हालिया चैट में, होल्डर से अपने सर्वकालिक शीर्ष पांच भारतीय क्रिकेटरों का नाम बताने के लिए कहा गया था। बिना कुछ सोचे-समझे इस ऑलराउंडर ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को अपनी सूची में शीर्ष दो पर रखा। हालाँकि, आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने अपनी सूची में रोहित शर्मा या एमएस धोनी को नहीं चुना।

सचिन और विराट दो अलग-अलग युगों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और तीनों प्रारूपों में लगभग हर बल्लेबाजी रिकॉर्ड में शीर्ष पर हैं। यह उन्हें वास्तव में विशेष बनाता है। नहीं पर. 3, होल्डर ने पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को चुना, जिन्होंने टेस्ट और वनडे में 10,000 से अधिक रन बनाए।

इसके बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ने अपनी सूची में पूर्व स्टाइलिश भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को चुना। लक्ष्मण भारतीय मध्यक्रम के मुख्य बल्लेबाजों में से एक थे और कठिन परिस्थितियों में रन बनाते थे। इसके बाद होल्डर ने अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रवि अश्विन को नंबर 5 पर बिठाया।

अश्विन हाल ही में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान एक टेस्ट में 500 विकेट के आंकड़े तक पहुंचे। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ने सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली या यहां तक ​​कि रोहित को भी नहीं चुना, जो इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। हालाँकि, प्रशंसक उनकी सूची से खुश नहीं होंगे, लेकिन उन्होंने धोनी या रोहित जैसे दो महान खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया।

0/Post a Comment/Comments