जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, ये रहा पूरा शेड्यूल

अगर आप भारतीय क्रिकेट टीम के फैन हैं तो आपको आने वाले कुछ महीनों में टी-20 क्रिकेट का काफी ओवरडोज मिलने वाला है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद जुलाई में Indian Team 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार, 6 जनवरी को एक बयान में भारत के इस दौरे के बारे में कंफर्म किया है।

जिम्बाब्वे 6 से 14 जुलाई तक हरारे में 5 मैचों की टी-20 सीरीज की मेजबानी करेगा। 2010, 2015 और 2016 के बाद टी-20 सीरीज के लिए ये भारत की जिम्बाब्वे की चौथी यात्रा है। भारत ने कभी भी घरेलू मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है, लेकिन उन्होंने अतीत में अक्सर अफ्रीकी देश का दौरा किया है।

जिम्बाब्वे ने एक बयान में कहा, दौरे की पुष्टि जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच सार्थक चर्चा के बाद हुई है।

भारत के जिम्बाब्वे दौरे का पूरा शेड्यूल

सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से शुरू होंगे।

पहला टी-20 मैच 6 जुलाई, शनिवार

दूसरा टी-20 मैच 7 जुलाई, रविवार

तीसरा टी-20 मैच 10 जुलाई, बुधवार

चौथा टी-20 मैच 13 जुलाई, शनिवार

पांचवां टी-20 मैच 14 जुलाई, रविवार।

अगर भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 आंकड़ों की बात करें तो इन दोनों टीमों ने कुल 7 मैच खेले हैं और उनमें से 5 में भारत को जीत मिली है। इसके साथ ही भारत ने जिम्बाब्वे में 2 टी-20 सीरीज जीती हैं। ये पहली बार है जब भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि ये विश्व क्रिकेट में एक रोमांचक चरण है क्योंकि जिम्बाब्वे क्रिकेट पुनर्निर्माण कर रहा है और भारत देश में क्रिकेट के विकास का समर्थन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने जय शाह के हवाले से कहा, "बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि ये जिम्बाब्वे के पुनर्निर्माण का समय है और जिम्बाब्वे क्रिकेट को इस समय हमारे समर्थन की जरूरत है।"

0/Post a Comment/Comments