अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज़ 19,000 रन पूरे करने वाले टॉप-5 क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19,000 रन पूरे करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है क्योंकि इससे पता चलता है कि बल्लेबाज अपने देश के लिए रन बनाने के मामले में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इससे यह भी पता चलता है कि गेंदबाज उनके खेल का अध्ययन करने के लिए डेटा होने के बावजूद उनका ज्यादा सामना नहीं कर सके।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की है, लेकिन केवल कुछ ही अपने करियर में 19,000 रनों के मील के पत्थर को छू पाए हैं। आज की इस सूची में, हम इस क्लब में शामिल होने के लिए ली गई पारियों के मामले में शीर्ष पांच सबसे तेज़ क्रिकेटरों पर नज़र डालेंगे।

5. जो रूट ने 444 पारियों में 19,000 रन पूरे किये

इंग्लैंड के मौजूदा बल्लेबाज जो रूट आज रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के दौरान इस क्लब में शामिल हुए। वह निम्नलिखित दिग्गज के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

4. जैक्स कैलिस ने 444 पारियों में 19,000 रन पूरे किये

एक और क्रिकेटर जिसने 444 पारियों में यह रिकॉर्ड हासिल किया वह दक्षिण अफ्रीका के महान जैक्स कैलिस थे। पूर्व प्रोटियाज़ ऑलराउंडर अब रूट के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

3. ब्रायन लारा - 433 पारियां

कई लोग वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज माने जाते हैं, ब्रायन लारा इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी 433वीं पारी में 19k रन की उपलब्धि हासिल की।

2. सचिन तेंदुलकर - 432 पारियां

लंबे समय तक सचिन तेंदुलकर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 19 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड था। उन्होंने यह रिकॉर्ड 432 पारियों में हासिल किया था, लेकिन यह रिकॉर्ड हाल ही में टूट गया।

1. विराट कोहली- 399 पारियां

अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज 19 हजार रन बनाने के रिकॉर्ड के नए धारक विराट कोहली हैं। स्टार भारतीय बल्लेबाज 400 से कम पारियों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, उन्होंने भारत के लिए अपनी 399वीं पारी में ऐसा किया था।

0/Post a Comment/Comments