IPL 2024 से पहले गुजरात को लगा बड़ा झटका, राशिद खान ने टीम से अचानक अपना नाम लिया वापस


Rashid Khan: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अब ज्यादा दूर नहीं है। इस रंगा रंग टूर्नामेंट का आगाज मार्च के आखिरी सप्ताह से हो सकता है। मगर अपने पहले ही सीजन यानि आईपीएल 2022 की चैंपियन और आईपीएल 2023 की रनरअप गुजरात टाइटंस के लिए आगामी सीजन से पहले बुरी खबर आई है।

पहले तो हार्दिक पांड्या ने फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ कर सभी को हैरान कर दिया था। वहीं, अब टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का भी आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। आइये आपको बताते हैं कि क्यों राशिद आगामी आईपीएल सीजन से बाहर हो सकते हैं।

Rashid Khan नहीं खेलेंगे आईपीएल 2024

दरअसल, आईपीएल से पहले अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेना था। मगर उन्होंने इससे अपना नाम वापस ले लिया है। राशिद ने हाल ही में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी, जिससे वे अभी तक उबर नहीं पाए हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं।

राशिद खान की सर्जरी वर्ल्ड कप 2023 के बाद नवंबर महीने में हुई थी। माना जा रहा था कि राशिद जल्द ही खेल के मैदान पर वापसी कर लेंगे, लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। उनके द्वारा पीएसएल से नाम वापस लिए जाने के बाद संभावना है कि वे आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लेंगे। गौरतलब है कि वे हाल ही में भारत के लिए तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

गुजरात टाइटंस की बढ़ेंगी मुश्किलें

राशिद खान (Rashid Khan) का न खेलना गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हार्दिक पांड्या के न होने के टीम का ऑलराउंडर डिपार्मेंट पहले से ही कमजोर नजर आ रहा है। ऐसे में राशिद का विकल्प ढूँढना कप्तान शुभमन गिल के लिए बड़ी चुनौती होगी।

25 साल के राशिद खान ने 109 आईपीएल मैचों में 20.76 की औसत से 139 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 166.54 के स्ट्राइक रेट से कुछ रन भी बनाए हैं। खासतौर पर आईपीएल 2023 राशिद (Rashid Khan) के लिए काफी अच्छा गुजरा था। उन्होंने 17 मुकाबलों में 27 विकेट हासिल किए थे और वे टूर्नामेंट के संयुक्त रूप से दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

0/Post a Comment/Comments