IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाएंगे ये 3 युवा खिलाड़ी, दिग्गजों की करेंगे छुट्टी

 


IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आगामी आईपीएल में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को काफी मौके दिए जाते हैं. टीम इंडिया (Team India) में खेलने के लिए आईपीएल एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन गया है. अगर कोई खिलाड़ी यहां अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता है. आज हम आपके लिए तीन ऐसे खिलाड़ियों के नाम लेकर आए हैं जो आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में मौका बनाएंगे।

1. रियान पराग

रियान पराग (Riyan Parag) ने साल 2019 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक वह राजस्थान के लिए ही खेल रहे हैं. साल 2023 में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इस बार आईपीएल 2024 में वह अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया (Team India) में मौका बनाना चाहेंगे. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए राजस्थान की टीम ने उन्हें 3.80 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

2. अभिषेक शर्मा

इस लिस्ट में अगला नाम युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) का है। उन्होंने साल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था। अभिषेक घरेलू क्रिकेट में पंजाब टीम के लिए खेलते हैं। उन्होंने साल 2023 में घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में उनके पास टीम इंडिया में मौका बनाने का अच्छा मौका होगा. अगर वह इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे तो उनका टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलना लगभग तय हो जाएगा.

3. नीतीश राणा

इस लिस्ट में आखिरी नाम नीतीश राणा (Nitish Rana) का है। नितीश ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी. साल 2016 में आईपीएल डेब्यू करने वाले नितीश को अभी तक टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला है. आईपीएल में उनके साथ खेलने वाले रिंकू सिंह डेब्यू कर चुके हैं लेकिन अब तक नीतीश को मौका नहीं मिला है. लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) में उनके पास अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने का बहुत अच्छा मौका होगा. उन्होंने पिछले सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए थे.

0/Post a Comment/Comments