IND VS END Test Series: "बैजबॉल की खाट..." भारतीय कोच ने इंग्लैंड को दी चेतावनी


 IND VS END Test Serie: भारत 2024 में अब तक अजेय है। उन्होंने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का सफाया करने से पहले केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीता। अब, रोहित शर्मा की टीम इंग्लैंड की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जो एक दिलचस्प पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का वादा करती है।

पहला टेस्ट 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू होने वाला है। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रेड-बॉल क्रिकेट में उनके हालिया प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड की प्रशंसा की और कहा कि वह श्रृंखला का इंतजार कर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज का काफी इंतजार कर रहा हूं: राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने JioCinema के साथ बातचीत के दौरान कहा की "वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं, यह एक दिलचस्प श्रृंखला होने जा रही है। इंग्लैंड एक अच्छी टीम है, वे पिछले कुछ समय से बहुत अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। अगले कुछ महीनों में 5 मैच काफी क्रिकेट है। काफी समय हो गया है चूँकि हममें से किसी ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली है। यह हमसे बहुत कुछ छीनने वाला है,'' 

इसके अलावा, राहुल द्रविड़ ने यह भी बताया कि रोहित शर्मा एंड कंपनी शनिवार, 20 जनवरी को हैदराबाद में श्रृंखला के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगी। अफगानिस्तान श्रृंखला में भाग लेने वाले टेस्ट टीम के सदस्यों को शिविर में शामिल होने से पहले दो दिन का आराम मिलेगा। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार और अवेश खान को खेल के सबसे छोटे प्रारूप से सबसे लंबे प्रारूप में तेजी से बदलाव करना होगा।

द्रविड़ ने कहा, "20 तारीख को समूह के साथ वापस आने का इंतजार कर रहा हूं, कुछ दिनों की तैयारी करूंगा और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में कुछ अच्छा क्रिकेट खेलूंगा।"

हैदराबाद में सीरीज के पहले टेस्ट के बाद अगले चार मैच विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे। द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि प्रशंसक टेस्ट क्रिकेट का समर्थन करने के लिए पांच शहरों में बड़ी संख्या में आएंगे। इंग्लैंड का यूएई में 11 दिन का ट्रेनिंग कैंप लगा है। बेन स्टोक्स एंड कंपनी एलिस्टर कुक की टीम की वीरता को दोहराना चाहेगी जिसने भारत के खिलाफ 2012 की टेस्ट सीरीज़ जीती थी।

0/Post a Comment/Comments