इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर बुमराह ने किया कमाल, तोड़ दिया हरभजन सिंह का ये रिकॉर्ड

 


Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह को आज के समय में भारत का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज माना जाता है। जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को कई बार मैच जिताए हैं। आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने हरभजन सिंह का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 33 टेस्ट मैचों के बाद 183 विकेट लिए थे। जिस कारण वह भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा है जिन्होंने 155 टेस्ट विकेट लिए थे। अब तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आ गया है क्योंकि उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए 145 विकेट चटकाए हैं। क्योंकि इससे पहले तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह और अनिल कुंबले थे जिन्होंने 144 विकेट लिए थे।

दूसरी पारी में लिए चार विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए दो विकेट लिए थे। फिर दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही घातक गेंदबाजी की है। क्योंकि दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए चार विकेट चटकाए हैं। इस दौरान चार मेडन ओवर भी जसप्रीत बुमराह ने फेके हैं।

0/Post a Comment/Comments