रणजी ट्रॉफी में भी खेलने के लायक नहीं है टीम इंडिया का ये गेंदबाज, लेकिन अजित अगरकर बार बार दे रहे हैं मौका


Team India : भारतीय टीम इन दिनों 25 जनवरी से इंग्लैंड के साथ शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला की तैयारियों में जुटी हुई है। इस शृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में 16 खिलाड़ियों के स्क्वाड का चयन किया गया है। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली शृंखला के पहले फैंस के बीच उन खिलाड़ियों की चर्चा बहुत तेजी से हो रही है,जिसे लगातार फ्लॉप होने के बाद भी भारतीय टीम में मौके मिल रहे है। आगे हम भारतीय टीम (Team India) के उस खिलाड़ी के बारें में विस्तार से बताने वाले है।

लगातार फ्लॉप हो रहा Team India क यह खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले फैंस के बीच जिस भारतीय खिलाड़ी की चर्चा तेजी से हो रही है। वह खिलाड़ी भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) है,जो हर मौके पर फ्लॉप हो रहे है,उसके बाद भी उन्हे भारतीय टीम में जगह मिल रही है। पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 शृंखला में वह प्रभावहीन दिखे,इस शृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इनकी खूब खबर लिया।

उसके बाद भी इन्हे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इन्हे टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला और वहाँ पर भी यह खूब महंगे साबित हुए। इस सीरीज के तुरंत बाद  रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के दौरान उन्हे चोट लगी है,जिसके कारण उन्हे रणजी ट्रॉफी के बीच मैच से ही ग्राउन्ड से बाहर जाना पड़ा। वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली शृंखला के भारतीय टीम (Team India) के दल में उनका चयन नहीं किया गया है।

ऐसे रहे है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इनके आँकड़े

टीम इंडिया (Team India) के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली है,हालांकि इसके पीछे की वजह बीसीसीआई द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है। भारतीय गेंदबाज के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 2 विकेट लिए है।

वनडे क्रिकेट में इनके आँकड़े शानदार रहे है,इन्होंने 17 वनडे मैचों की 17 पारियों में गेंदबाजी के दौरान कुल 29 विकेट हासिल किए है। 12 रन देकर 4 विकेट हासिल करना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। वहीं 5 टी20 मैचों में भारतीय टीम (Team India) का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 8 विकेट हासिल किए है।

0/Post a Comment/Comments