पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर


Team India: रविवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया। टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को इस श्रृंखला के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत की टी20 स्क्वाड का हिस्सा बने।

जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Team India) के पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए यही एकमात्र द्विपक्षीय टी20 सीरीज है। यही कारण है कि एक साल से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद इस फॉर्मेट में रोहित और विराट को भी वापस लाया गया है। ऐसे में ईशान किशन का स्क्वाड में न होना काफी कुछ बता रहा है।

अजीत अगरकर ने नहीं दिया ईशान किशन को मौका

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया कि ईशान टीम के साथ एक साल से भी ज्यादा वक्त से लगातार ट्रेवल कर रहे हैं लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। इसी से निराश होकर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) से ब्रेक लेकर छुट्टी पर जाने का फैसला किया। लेकिन शायद ईशान का यह फैसला बीसीसीआई एवं चयनकर्ताओं को रास नहीं आया है और उन्होंने इस युवा खिलाड़ी को स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बीसीसीआई आधिकारिक ने किया बड़ा खुलासा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए खुलासा किया कि ईशान अभी ब्रेक पर हैं और छुट्टियां मना रहे हैं। उन्होंने कहा, “ईशान टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे थे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे। वह इस बात से खुश नहीं थे, इसीलिए वह इस वक्त ब्रेक पर हैं और छुट्टियां मना रहे हैं। फिलहाल चयनकर्ता ईशान के विकल्प देख रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में उन्हें जगह मिल पाती है या नहीं या केएस भरत स्टम्प के पीछे रहने के लिए केएल राहुल का विकल्प होंगे?”

गौरतलब है कि टीम इंडिया (Team India) में खेलने के लिए हजारों खिलाड़ी कतार लगाए बैठे हैं। ऐसे में स्क्वाड में शामिल किए जाने के बाद ईशान का इस तरह श्रृंखला से नाम वापस लेना किसी को हजम नहीं हुआ था। इसके अलावा ईशान ने इतने मैच भी नहीं खेले हैं कि उन्हें थकान हो जाए। साथ ही ईशान अभी काफी युवा हैं। इसके बावजूद वो अपने मौकों के लिए इंतजार करने में असक्षम हैं।

0/Post a Comment/Comments