टीम इंडिया को मिल गया हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट, रणजी ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने बल्ले के साथ गेंदबाजी में मचाया तूफान

 


Team India : भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या विश्व कप 2023 के दौरान लगी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। इसी बीच उनके रिप्लेसमेन्ट कहे जाने वाले भारतीय खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) में अपनी टीम की ओर से खेलते हुए बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया है। जिसके बाद से फैंस का ऐसा मानना है की टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में यदि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिट नहीं हुए तो यह खिलाड़ी उनकी जगह टीम इंडिया (Team India) में शामिल हो सकता है।

शानदार प्रदर्शन कर रहा है Team India का यह खिलाड़ी

भारत में खेली जा रही सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी में टीम इंडिया (Team India) का युवा ऑलराउंडर अपनी टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहा है। इस खिलाड़ी ने पहले बल्ले से और बाद में गेंद से भी धमाल मचाया है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आईपीएल माने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खलने वाले भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) है।

जिन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) में अपनी टीम मुंबई की ओर से खेलते हुए बिहार के खिलाफ बल्ले से 41 रनों का योगदान दिया और फिर गेंद से पहली पारी में 2 विकेट जबकि दूसरी पारी में 11 ओवर फेंकते हुए 7 मेडन डालकर सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किया।

भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल है यह खिलाड़ी

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की शृंखला में भारतीय टीम (Team India) के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) का चयन किया गया है। जिसके बाद फैंस का यह मानना है की इन्हे भारतीय टीम प्रबंधन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रिप्लेसमेन्ट के तौर पर देख रही है।

यदि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले फिट नहीं हो पाते है तो ऐसी स्थिति में शिवम दुबे  को उनकी जगह टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। शिवम दुबे ने भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए 18 टी20 मैचों में 152 रन बनाए है और गेंद से 6 विकेट झटके है।

0/Post a Comment/Comments