हरमनप्रीत बनी टीम इंडिया पर बोझ, आंकड़े देखकर पकड़ लेंगे अपना सिर

 


ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार (9 जनवरी) को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय महिला टीम को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरज़मीं पर खेली गई मल्टी फॉर्मैट सीरीज में टीम इंडिया केवल दो मैच जीत पाई जिसमें एकमात्र टेस्ट और टी-20 सीरीज का एक मैच शामिल रहा।

अपने ही घर में वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप और टी-20 सीरीज में 2-1 की हार से फैंस काफी निराश हैं और अगर भारतीय टीम के फ्लॉप शो का पोस्टमार्टम किया जाए तो सबसे ज्यादा जिम्मेदार हरमनप्रीत कौर होंगी क्योंकि वो ना सिर्फ एक कप्तान के तौर पर बुरी तरह फ्लॉप रहीं बल्कि हर फॉर्मैट में बल्ले से भी रन बनाने में नाकाम रहीं और जिस टीम का कप्तान ही परफॉर्म ना कर रहा हो वो टीम भला कैसे जीत सकती है।

अगर हरमन के पिछले 5 मैचों के आंकड़े देखे जाएं तो आप कहेंगे कि वो कप्तान तो क्या टीम में रहना भी डिजर्व नहीं करतीं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के 7 मैचों में 6 बार उनकी बल्लेबाजी आई और वो हर बार दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाई। 6 पारियों में उन्होंने 0,9,5,3,6,3 के स्कोर के साथ कुल 26 रन बनाए। अब आप ही बताइए हरमनप्रीत कौर का ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन रहा है या नहीं।

हो सकता है कि शायद ये कप्तानी का बोझ हो या फिर हरमन सचमुच बल्ले से खराब दौर से गुजर रही हैं लेकिन कुछ भी हो अगर उनका ये खराब फॉर्म ऐसे ही चलता रहा तो ना सिर्फ उनकी कप्तानी पर बात आ जाएगी बल्कि इन नंबर्स के साथ वो टीम में भी जगह नहीं बना पाएंगी। ऐसे में आने वाले कुछ मुकाबले हरमन के लिए काफी अहम होने वाले हैंं।

0/Post a Comment/Comments