धोनी के चेले की वजह से हार्दिक पांड्या का करियर खत्म होने की कगार पर पहुंचा, टीम इंडिया में जगह के भी पड़े लाले

 


Hardik Pandya : टीम इंडिया इन दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की शृंखला खेल रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने अफ़गान टीम को शिकस्त देकर इस सीरीज को पहले जीत हासिल कर लिया है। इस बीच फैंस टीम इंडिया के उस खिलाड़ी की चर्चा तेजी से कर रहे है,जिसने दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फैंस के अनुसार वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 में इस खिलाड़ी की वजह से हार्दिक पांड्या को बाहर होना पड़ सकता है।

इस खिलाड़ी की वजह से बाहर होंगे Hardik Pandya

विश्व कप 2023 में लगी चोट से अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाने के कारण टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली शृंखला से भी बाहर चल रहे है। उनकी गैरहाजिरी में एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को टीम इंडिया (Team India) में मौके मिल रहे है।

वहीं शिवम दुबे ने अफगानिस्तान शृंखला के पहले दोनों मुकाबलों में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दोनों मैचों में अंत तक क्रीज पर खड़े रहकर टीम इंडिया को मैच जिताए है। जिसके बाद से फैंस का यह मानना है की शिवम दुबे के रहते हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया में जगह बना पाना बहुत मुश्किल हो सकता है।

ऐसा रहा है टी20 करियर

जिस खिलाड़ी के वजह से फैंस हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम इंडिया (Team India) के टी20 टीम में जगह बनते हुए नहीं दे रहे है,उस शिवम दुबे (Shivam Dube) का टी20 फॉर्मेट में आँकड़े शानदार रहे है। भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए 21 टी20 मैचों की 14 पारियों में 50 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 300 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 3 अर्धशतक निकले है,63 रन नाबाद उनका टी20 में सबसे बेस्ट स्कोर रहा है। जिसे उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेला है। उन्होंने 18 पारियों में गेंदबाजी के दौरान कुल 8 विकेट भी अपने नाम किए है।

0/Post a Comment/Comments