"उनका करियर दांव पर है"- दिनेश कार्तिक ने शुबमन गिल को लेकर दिया बड़ा बयान

 


टेस्ट क्रिकेट में शुबमन गिल के हालिया संघर्ष से इस प्रारूप में उनके भविष्य पर संदेह पैदा हो गया है। चुनौतियाँ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान शुरू हुईं और वर्तमान इंग्लैंड श्रृंखला तक पहुँचीं, जहाँ गिल 18.50 की औसत से केवल 74 रन ही बना सके।

गिल के समग्र टेस्ट रिकॉर्ड का आकलन करते हुए, उन्होंने 20 मैचों में 30.59 के औसत और 60 के स्ट्राइक रेट के साथ 1040 रन बनाए हैं। हालांकि, उनका हालिया प्रदर्शन खराब रहा है, उनके अंतिम चार में 2, 26, 36 और 10 के स्कोर हैं। मौजूदा इंग्लैंड श्रृंखला से पहले पारी।

दिनेश कार्तिक ने शुबमन गिल की खिंचाई की

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने में सहजता व्यक्त करने के बावजूद, गिल 2024 की अपनी पहली पारी में 66 गेंदों पर केवल 23 रन ही बना सके। दूसरे दिन खेल फिर से शुरू होने पर 14 रन पर नाबाद रहने के बावजूद, उन्होंने अपने रात के स्कोर में केवल 10 और रन जोड़े।

शुबमन के हालिया फॉर्म के बारे में बात करते हुए, डीके ने कहा: “आप देख सकते हैं कि शुबमन गिल पर दबाव बढ़ गया है। वह जानता है कि अगर वह एक-दो बार असफल हुआ, तो फिलहाल उसका करियर खतरे में पड़ सकता है। तो, आप उस अनिच्छा को देख सकते हैं”

अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी उल्लेखनीय 128 रन की पारी के अलावा, शुबमन गिल ने 2023 की शुरुआत से टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष किया है और 17.60 की औसत से सिर्फ 199 रन ही बना पाए हैं। केविन पीटरसन ने गिल की स्कोरिंग में कठिनाई पर प्रकाश डाला, उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने रिलीज़ शॉट्स का प्रयास करने से पहले बहुत सी गेंदों को रोका।

दूसरे दिन अपनी पारी के दौरान, गिल ने शुरुआत में ही एक स्किड कर दिया, लेकिन इंग्लैंड के क्षेत्ररक्षक कैच लेने में असफल रहे। अंततः उन्हें नवोदित टॉम हार्टले ने लेग साइड पर सर्कल के अंदर रणनीतिक रूप से तैनात बेन डकेट को सीधे आउट कर आउट कर दिया।

2023 में एकदिवसीय क्रिकेट में एक सफल वर्ष के बावजूद, गिल को टेस्ट प्रारूप में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उन्होंने छह मैचों में 28.67 की औसत और 62.77 की स्ट्राइक रेट से केवल 258 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments