भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज खत्म होते ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला, सनराइजर्स हैदराबाद की हैं जान


 South Africa: हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। यह श्रृंखला 1 – 1 की बराबरी पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) ने सीरीज शुरू होने से पहले ही ऐलान कर दिया था कि इन दो मैचों के बाद वो टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्हें शानदार फेयरवेल देकर क्रिकेट से विदा किया गया। मगर अब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तूफानी बल्लेबाज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने भी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

केवल चार टेस्ट मैच खेल कर लिया सन्यांस

हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) को हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। 32 साल के हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले क्लासेन ने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। मगर उन्हें हमेशा से वाइट बॉल क्रिकेट के स्पेशलिस्ट के रूप में देखा गया और रेड बॉल क्रिकेट से दूर रखा गया।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) के द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट सन्यासं का ऐलान करते हुए कहा, “लंबे वक्त तक सोचने के बाद मैं यह फैसला ले रहा हूं। मैंने रेड-बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक कठिन निर्णय है, जो मैंने लिया है, क्योंकि यह अब तक खेल का मेरा पसंदीदा प्रारूप है।”

मेरी टेस्ट कैप, मेरे जीवन की सबसे कीमती टोपी है – क्लासेन

हेनरिक क्लासेन का कहना है कि टेस्ट डेब्यू पर मिली कैप उनके जीवन की सबसे कीमती कैप है। उन्होंने कहा, “मेरी बैगी टेस्ट कैप अब तक मुझे दी गई सबसे कीमती कैप है। उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने मेरे रेड-बॉल करियर में भूमिका निभाई और मुझे उस क्रिकेटर के रूप में आकार दिया, जो मैं आज हूं। लेकिन अभी एक नई चुनौती इंतजार कर रही है।”

गौरतलब है कि हेनरिक क्लासेन ने अपने टेस्ट करियर में खेले चार टेस्ट मैचों में 13 की मामूली औसत से 104 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 35 रन रहा। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2023 में खेला था।

0/Post a Comment/Comments