फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी पर भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया अपना कहर, 8/41 लेते हुए की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

 


लंबे समय बाद लाल गेंद की क्रिकेट में वापसी करते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने शानदार प्रदर्शन किया। इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी पर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। उन्होंने रणजी में उत्तर प्रदेश की तरफ से बंगाल के खिलाफ 22 ओवरों में सिर्फ 41 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं क्योंकि उन्होंने आखिरी बार राष्ट्रीय टीम के लिए नवंबर 2022 में खेला था। वहीं 2018 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था।

उन्होंने पहले दिन स्टंप्स पर पांच विकेट लिए और दूसरे दिन तीन और विकेट लिए। कुल मिलाकर उन्होंने 41 रन देकर 8 विकेट लेते हुए अपने फर्स्ट क्लास करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। यह उनका 13वां 5 विकेट हॉल था। भुवनेश्वर ने बंगाल के सौरव पॉल (13), सुदीप कुमार घरामी (0), अनुस्तुप मजूमदार (12), मनोज तिवारी (3), अभिषेक पोरेल (12), श्रेयांश घोष (41), प्रदीप्ता प्रमाणिक (1) और सूरज सिंधु जयसवाल (20) को आउट करते हुए 8 विकेट चटकाए। 

इस मैच में उत्तर प्रदेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 20.5 ओवरों में 60 रन के स्कोर पर सिमट गया था। बंगाल की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद कैफ ने हासिल किये। सूरज सिंधु जयसवाल ने 3 और 2 विकेट ईशान पोरेल ने हासिल किये। वहीं बंगाल पहली पारी में 58.2 ओवर में 188 के स्कोर पर ढेर हो गया था। उत्तर प्रदेश की तरफ से सबसे ज्यादा 8 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए। यश दयाल 2 विकेट लेने में सफल रहे। वहीं उत्तर प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक 18 ओवर में बिना विकेट खोये 46 रन बना लिए है और वो बंगाल के स्कोर से 82 रन पीछे है। भुवी ने अपने करियर में 71 मैच खेले है और 226 विकेट हासिल किये है। 

इससे पहले, भुवनेश्वर कुछ निजी कारणों से पहला रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेल पाए थे। यूपी के लिए सफेद गेंद में उनका प्रदर्शन अच्छा था और वह 5 मैचों में 11 विकेट लेकर टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। अनुभवी तेज गेंदबाज ने इस सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 7 मैचों में 16 विकेट लिए थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरंअदाज किया। 

0/Post a Comment/Comments