रिंकू सिंह ने बर्बाद किया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, नंबर-2 वाला है रोहित-कोहली का खास दोस्त

 


Rinku Singh : टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह शृंखला दर शृंखला शानदार प्रदर्शन करते जा रहे है,जिसके बाद फैंस का यह मानना है की इन्होंने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में अपना एक स्थान लगभग सुनिश्चित कर लिया है। रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने हाल ही में खेली गई भारत और अफगानिस्तान के बीच की शृंखला में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने शृंखला के तीसरे मैच में 69 रनों की नाबाद पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया है।

फैंस के अनुसार लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे रिंकू सिंह (Rinku Singh) की वजह से टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों को वापस भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत मुश्किल होने वाला है। आगे हम टीम इंडिया (Team India) के उन्ही 3 खिलाड़ियों के बारें में विस्तार से बताने वाले है।

1.श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

टीम इंडिया (Team India) के मध्यकर्म के शानदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले साल भारत में खेले गए क्रिकेट के सबसे बड़े ईवेंट विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद इनकी टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में वापसी हुई थी लेकिन रिंकू सिंह (Rinku Singh) के एक के बाद एक बेहतरीन पारियों के बाद उनका टीम में जगह पाना मुश्किल दिख रहा है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली गई शृंखला में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का हिस्सा भी नहीं थे। इस स्थिति में फैंस का यह मानना है की टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम के 15 सदस्यी दल में इनका जगह बना पान बहुत मुश्किल लग रहा है।

2. ईशान किशन (Ishan Kishan)

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टी20 शृंखला में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा थे लेकिन इन्हे ऑस्ट्रेलिया सीरीज के कुछ मुकाबलों में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था।

टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर फैंस का यह कहना है की रिंकू सिंह (Rinku Singh) की वजह से इन्हे भी भारतीय टीम में वापसी करने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ईशान किशन के टी20 करियर की बात करें तो इन्होंने 32 मैचों की 32 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए 765 रन बनाए है।

3. संजु सैमसन (Sanju Samson)

वैसे तो टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज संजु सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल में अपनी टीम के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते है लेकिन भारतीय टीम में उन्हे अक्सर मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है। रिंकू सिंह (Rinku Singh) के शानदार प्रदर्शन के कारण इनका भी टीम इंडिया से पत्ता काटना लगभग तय मानना जा रहा है।

संजु सैमसन भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली गई शृंखला में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का हिस्सा थे। इन्हे अंतिम मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह भी मिली थी लेकिन यह पहली गेंद पर ही बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शून्य पर आउट होकर चलते बने।

0/Post a Comment/Comments