2nd Test: डे-नाइट मैच में हॉज और सिल्वा के अर्धशतकों की मदद से संभला वेस्टइंडीज, दिन का खेल खत्म होने तक बनाया 266/8 का स्कोर

 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक जोशुआ दा सिल्वा (Joshua Da Silva) और केवेम हॉज (Kavem Hodge) के अर्धशतकों की मदद से 89.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 266 रन बना लिए है। आपको बता दे कि यह डे नाइट टेस्ट मैच है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक केविन सिंक्लेयर 16(37) रन बनाकर खेल रहे थे। गाबा, ब्रिस्बेन में खेले जा रहे इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन जोशुआ दा सिल्वा ने बनाये। उन्होंने 157 गेंद में 7 चौको की मदद से 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा केवेम हॉज ने 194 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और एक छक्के की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 25.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 64 रन था, तब सिल्वा और हॉज ने छठे विकेट के लिए 149 (312) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। अल्ज़ारी जोसेफ ने 22 गेंद में 7 चौको की मदद से 32 रन की पारी खेली। उन्होंने सिंक्लेयर के साथ (37 गेंद में नाबाद 16 रन) आठवें विकेट के लिए 41 (32) रन जोड़े। जोसेफ के आउट होते ही पहले दिन का खेल खत्म कर दिया गया। 

वहीं तेगनारायण चंद्रपॉल और किर्क मैकेंजी ने क्रमशः 21(48) और 21(25) रनों का योगदान दिया। इन दोनों ने 33 (45) रन की साझेदारी निभाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट मिचेल स्टार्क ने अपने खाते में जोड़े। जोश हेज़लवुड ने 2 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन को एक-एक विकेट मिला। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान),तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़े, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), केविन सिंक्लेयर, अल्ज़ारी जोसेफ,केमार रोच,  शमर जोसेफ। 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड। 

0/Post a Comment/Comments