पिछली सीरीज में उप-कप्तान रह चुके इन 2 खिलाड़ियों को अफगानिस्तान सीरीज से किया गया बाहर, अब नहीं मिलेगा मौका

 


Team India : अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की शृंखला के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। 11 जनवरी से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है,वहीं दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (VIrat Kohli) की भी वापसी हुई है। इसी बीच फैंस के बीच उन 2 खिलाड़ियों को लेकर चर्चा हो रही है की जिन्हे पिछली शृंखला में टीम का उपकप्तान बनाया गया था और भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली शृंखला में टीम इंडिया (Team India) में जगह नहीं मिल पाई है।

इस खिलाड़ियों को नहीं मिली Team India में जगह

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की शृंखला में जहां 14 महीनों के लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी हुई है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 5 टी20 मैचों की शृंखला के दौरान टीम इंडिया के उपकप्तान रहे युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इस शृंखला में भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है।

उनके चयन न होने पर बीसीसीआई की तरफ से कुछ कहा नहीं गया है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का यह मानना है की ऋतुराज गायकवाड़ को चोट की वजह से तथा श्रेयस अय्यर को आराम दिए जाने के कारण अफगानिस्तान (IND vs AFG) सीरीज के स्क्वाड में हिस्सा नहीं बनाया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल

इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज तथा संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के पहले भारतीय टीम केवल अफगानिस्तान के खिलाफ शृंखला खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया (Team India) सीधे टी20 विश्व कप 2024 में खेलते हुए दिखाई देगी।

इस स्थिति में फैंस का यह मानना है की भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली सीरीज में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाने वाले भारतीय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली के आने से टी20 विश्व कप 2024 की टीम में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है।

0/Post a Comment/Comments