युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत के लिए टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह, कप्तान को लेकर चौंकाने वाला बयान

 


भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीत चुके पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भारत को अगर इस बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतनी है तो फिर उन्हें खुलकर खेलना होगा और डर को अपने मन से निकालना होगा। युवराज सिंह के मुताबिक कप्तान अच्छा होना चाहिए, फिर चाहे वो हार्दिक कप्तानी करें या फिर रोहित शर्मा करें।

युवराज सिंह की अगर बात करें तो भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जिताने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ छह गेंद पर लगातार छह छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया था। वहीं 2011 के वर्ल्ड कप में भी उनका योगदान काफी ज्यादा रहा था और वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

भारतीय टीम को डरकर नहीं खेलना चाहिए - युवराज सिंह

टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है और युवराज सिंह ने टीम को अहम सलाह दी है। इंडिया टुडे से खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं लेकिन टी20 में युवा प्लेयर्स काफी अच्छा कर रहे हैं। बिना डरे खुलकर खेलना काफी जरूरी है। जब हमने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था तो हमारी टीम बिना किसी दबाव के खुलकर खेलती थी। टी20 में ये चीज काफी ज्यादा जरूरी हो जाती है। एक्सपीरियंस के भी मायने होते हैं, क्योंकि अहम फैसले लिए जाने होते हैं। इसी वजह से टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण होना चाहिए। सबसे जरूरी ये है कि कप्तान अच्छा हो, फिर चाहे वो हार्दिक कप्तानी करें या फिर रोहित शर्मा करें। रोहित शर्मा ने आईपीएल में काफी अच्छी कप्तानी की है और ये सेलेक्टर्स को तय करना है कि वो किसे कप्तान बनाते हैं।

0/Post a Comment/Comments