टी20 2024 वर्ल्ड कप लिए फाइनल 10 खिलाड़ियों की लिस्ट हुई तैयार, रोहित-अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

 


Team India: टीम इंडिया ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला। इस रोमांचक मैच को भारत ने दूसरे सुपर ओवर में अपने नाम किया। अब भारत को अपना अगला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला सीधे जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है।

ऐसे में माना जा रहा है कि इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन दिखाने वाले कई खिलाड़ियों को आगामी मेगा इवेंट के लिए भारतीय स्क्वाड (Team India) में चुन लिया गया होगा। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी इशारों – इशारों में इस बात की पुष्टि कर दी है।

10 खिलाड़ियों के नाम हुए कन्फर्म

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबला समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जियो सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि 8 – 10 खिलाड़ियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं।

हिटमैन ने कहा, “हमने अभी उन 15 खिलाड़ियों को फाइनल नहीं किया है, जो ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाने हैं, लेकिन मेरे दिमाग मे 8 से 10 खिलाड़ियों के नाम हैं, जो उस टीम में दिख सकते हैं।”

हालांकि, रोहित किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले शिवम दुबे और रिंकू सिंह को भी मौका मिल सकता है।

20 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

टी20 वर्ल्ड कप 2024,1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट में 20 टीमें एक दूसरे से टक्कर लेती हुई नजर आएंगी, जिसमें से एक भारत भी है। टीम इंडिया (Team India) को टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलन है। इसके बाद चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ नीली जर्सी वाली टीम 9 जून को मैच खेलेगी।

इसके बाद टीम इंडिया (Team India) 12 जून को मेजबान यूएसए और 15 जून को कनाडा के खिलाफ ग्रुप स्टेज का मैच खेलेगी।गौरतलब है कि भारतीय दर्शकों की सुविधा के लिए ये मुकाबले दिन में आयोजित कराए जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments