केएस भारत ने खेली 116 रन की तूफानी पारी, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग XI के लिए ठोकी दावेदारी

 


इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ग्राउंड ए खेले गए पहले चार दिवसीय मुकाबले में इंडिया ए के लिए खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (K S Bharat) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया। भरत ने 165 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 116 रन की पारी खेलकर इंडिया ए की वापसी कराई और जीत के करीब तक लेकर आए, लेकिन मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

490 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए ने चौथे और आखिरी दिन के खेल के अंत तक 5 विकेट के नुकसान पर 426 रन बनाए। विशाल स्कोर के जवाब में भारत ने दूसरी पारी में 219 रन के कुल स्कोर पर 5 विकेट गिर गए थे। जिसके बाद भरत ने मानव सुथार के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 207 विकेट की साझेदारी की। 

सुथार ने 254 गेंदों में नाबाद 89 रन की पारी खेली। वहीं साईं सुदर्शन ने 208 गेंदों में 97 रन बनाए।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड लायंस ने 8 विकेट के नुकसान पर 553 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंडिया ए टीम पहली पारी में 227 रन ही बना सकी। पहली पारी में मिली 326 रन की बढ़त के बाद इंग्लैंड लायंस ने दूसरी पारी 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाकर घोषित कर दी थी। 

बता दें इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भरत को भारतीय टीम में मौका मिला है। इस शानदार पारी के बाद भरत ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले पहले मुकाबले के लिए अपनी दावेदारी ठोकी है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान।

0/Post a Comment/Comments