T20 वर्ल्ड कप 2024 का शुरू हुआ रोमांच, आईसीसी ने लॉन्च किया लोगो

 


वनडे वर्ल्ड कप 2023 को खत्म हुए अभी कुछ समय ही हुए हैं और अब अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने महिला और पुरुष टी20 वर्ल्ड 2024 का लोगो लॉन्च कर दिया है। आईसीसी का यह लोगो काफी आकर्षक है। पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल 4 जून से 30 जून के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाएगा। वहीं महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी अगले ही साल बांग्लादेश में होना है।

आईसीसी द्वारा नए लोगो जारी किए जाने के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। आईसीसी ने क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के लिए जो लोगो बनाया है, वह टी20 फॉर्मेट में जल्दी-जल्दी बदलने वाली घटनाओं को दिखाता है। लोगो के नीचे में मेजबान देशों का भी नाम लिखा गया है जहां अगले साल इस टूर्नामेंट का आयोजन होना है।

टी20 क्रिकेट को एनर्जी वाला क्रिकेट माना जाता है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लोगो भी उसी एनर्जी को दर्शाता है। लोगो में गेंद और बल्ले के बीच की टक्कर को खास तरीके से दिखाया गया है। इस लोगो के बीच टी20 लिखा गया है उसका डिजाइन बैट के स्विंग को दिखाता है, जो एक तेज आती हुई गेंद से टकराती है। वहीं टी20 अक्षरों के चारो ओर एक जिग-जैग डिजाइन को भी दर्शाया गया है जो तेज स्ट्रोक को दर्शाती है।

आईसीसी के मार्केटिंग एंड कम्यूनिकेशन के जनरल मैनेजर ने टी20 वर्ल्ड कप के नए लोगो की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए हमारे पास 6 महीने का समय है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पिछले संस्करण को जीता था और अगले साल उनके ऊपर खिताब बचाने का दबाव होगा।

0/Post a Comment/Comments