SA vs IND T20I: साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ये स्टार गेंदबाज़ हुआ पूरी टी20 सीरीज से बाहर

 


भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार, 10 दिसंबर से टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है जिसका पहला मुकाबला डरबन में खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के स्टार अनुभवी तेज गेंदबाज़ लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) अचानक टखने पर आई मोच के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका ने उनकी रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

एनगिडी हुए सीरीज से बाहर

आपको बता दें कि बीते समय में साउथ अफ्रीका टीम को अपने एंजर्ड प्लेयर के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। एनगिडी चोटिल होने के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं, वहीं एनरिक नॉर्खिया भी लंबे समय से इंजर्ड होने के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। ये भी जान लीजिए कि टी20 सीरीज में कबिसो रबाडा भी नज़र नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप के बाद आराम देने का फैसला किया है।

ब्यूरेन हेंड्रिक्स को मिली टीम में जगह

साउथ अफ्रीका ने एनगिडी की रिप्लेसमेंट के तौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टी20 टीम में शामिल किया है। आपको बता दें कि 33 वर्षीय ब्यूरेन हेंड्रिक्स साउथ अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 8 ओडीआई और 19 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 19 मैचों में 25 विकेट दर्ज हैं। गौरतलब है कि ब्यूरेन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला जुलाई, 2021 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। ऐसे में अगर उन्हें अब प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो वो लगभग दो साल के बाद टीम में वापसी करेंगे।

यहां देखें पूरा इंडिया और साउथ अफ्रीका का स्क्वाड

भारत - सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई।

साउथ अफ्रीका - एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्ज़ी (पहला और दूसरा टी20I), डोनोवन फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन (पहला और दूसरा T20I), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाद विलियम्स।

0/Post a Comment/Comments