अल्जारी जोसेफ आईपीएल इतिहास के "सबसे खराब खरीददार" हैं, गुस्साए RCB फैन का ट्वीट हुआ वायरल

 


मंगलवार को अल्जारी जोसेफ के जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक था जब उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से एक बड़ा अनुबंध मिला।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जो पिछले दो सीज़न में गुजरात टाइटन्स के लिए खेले थे और 2019 में मुंबई इंडियंस के साथ थे, उन्हें आरसीबी ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

आरसीबी ने पैट कमिंस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की थी , एसआरएच की 20.5 करोड़ रुपये की बोली से पीछे हटने से पहले 20.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। कमिंस को बरी करने में विफल रहने के बाद, आरसीबी अल्ज़ारी जोसेफ को लेने के लिए प्रतिबद्ध रही।

उन्होंने एमआई और जीटी के लिए 19 आईपीएल मैचों में 28 की औसत और 9.3 की इकोनॉमी से 20 विकेट लिए हैं, जो बहुत ही सामान्य संख्या है। लेकिन उनके पास आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों का रिकॉर्ड है - 2019 आईपीएल बनाम एसआरएच में 6/12।

जबकि अल्जारी जोसेफ इतनी बड़ी रकम पाकर सातवें आसमान पर थे, आरसीबी के प्रशंसक वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को खरीदने से हैरान और "निराश" थे।

ट्विटर हैंडल @imkevin149 से आरसीबी के एक प्रशंसक ने यहां तक ​​कहा कि इतनी ऊंची कीमत पर यह अधिग्रहण "आरसीबी द्वारा आईपीएल के इतिहास में सबसे खराब खरीदारी" थी।

इस प्रशंसक ने ट्वीट किया: “अल्जारी जोसेफ को 11.5 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा, यह आईपीएल के इतिहास में आरसीबी द्वारा सबसे खराब खरीदारी है।”

अब हमारी नीलामी लगभग ख़त्म हो चुकी है इसलिए निराश हूं @RCBTweets”

फाफ डु प्लेसिस और अल्ज़ारी जोसेफ के बीच वास्तव में अच्छे संबंध हैं: मो बोबाट

आरसीबी के क्रिकेट निदेशक मो बोबाट ने जोसेफ को खरीदने के अपने कदम के बारे में बताया। गेंदबाजी की अपनी हिट द डेक शैली और अपनी तेज गति के अलावा, बोबट ने खुलासा किया कि आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और जोसेफ के बीच अच्छे संबंध हैं क्योंकि वे इस साल की शुरुआत में SA20 में जोबर्ग सुपर किंग्स टीम में एक साथ खेले थे।

“वह हमारे शीर्ष तीन लक्ष्य थे। हमने एक अच्छा निर्णय लिया,” मो बोबट ने कहा। “अल्जारी तेज़ गति से गेंदबाज़ी करता है, उसके पास ज़्यादा रिलीज़ पॉइंट है, इसलिए उसे उछाल मिलता है। हम जानते हैं कि चिन्नास्वामी (स्टेडियम) में उछाल महत्वपूर्ण है। उसके पास शानदार मृत्यु कौशल भी है। आप उसके रिकॉर्ड को देखें और वह मृत्यु के समय किसी से भी आगे निकल जाता है।

“वह ऐसा व्यक्ति है जो दुनिया भर में नियमित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और दुनिया भर में फ्रेंचाइजी खेल रहा है। इसलिए वह ऐसा व्यक्ति है जो परिस्थितियों और सतहों के अनुकूल ढल सकता है। और वह ऐसा व्यक्ति है जिसे कप्तान वास्तव में अच्छी तरह से जानता है। इसलिए (कप्तान) फाफ (डु प्लेसिस) और उनके बीच वास्तव में बहुत अच्छे संबंध हैं और उनके बीच वास्तव में भरोसेमंद गतिशीलता है।' '

आईपीएल 2024 नीलामी में खरीदे गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाड़ी: अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान

आरसीबी के खिलाड़ी बरकरार: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, कैमरून ग्रीन (ट्रेडेड), रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे। मयंक डागर (व्यापार), आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, विजयकुमार विशाक,

0/Post a Comment/Comments