NZ vs BAN: विल यंग-टॉम लैथम ने खेली धमाकेदार पारी, न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को दी मात

 


New Zealand vs Bangladesh ODI: विल यंग (Will Young) और कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार (17 दिसंबर)को डुनेडिन में खेले गए पहले वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार बांग्लादेश को 44 रन से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है।

बारिश से बाधित मुकाबले में ओवरों की संख्या घटाकर 30 ओवर प्रति पारी कर गई। जिसके बाद न्यूजीलैंड 7 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और 5 रन के कुल स्कोर तक रचिन रविंद्र (0) और हेनरी निकोलस (0) आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यंग और लैथम ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी की।

यंग ने 84 गेंदों में 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 105 रन बनाए। वहीं लैथम ने 77 गेंदों में 92 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। मेजबान टीम के चार बल्लेबाज रनआउट होकर पवेलियन लौटे।

बांग्लेदश के लिए शोरफुल इस्लाम ने 2 विकेट, मेहदी हसन मिराज ने 1 विकेट हासिल किया। 

डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार बांग्लादेश को 30 ओवर में 245 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 200 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी। अनामुल हक ने 43 रन, अफीफ होसैन ने 38 रन, तौहीद हृदोय ने 33 रन और मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 28 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए जोश क्लार्कसन,ईश सोढ़ी और एडम मिल्ने ने 2-2 विकेट, जैकब डफी,विलियम ओरोरके और रचिन रविंद्र ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

0/Post a Comment/Comments