IPL 2024: ऑक्शन के दौरान टीमों ने किए 5 बड़े ब्लंडर्स, कोई पागल भी न करे ऐसा काम

 


Indian Premier League 2024 का ऑक्शन (IPL Auction) 19 दिसंबर को दुबई में हुआ। ऑक्शन में इस बार खिलाड़ियों से ज्यादा टीमों और उनके मालिकों के बीच में बिडिंग वॉर देखने को मिली। आईपीएल ऑक्शन में की इतिहास भी रचे गए, जैसे मिचेल स्टार्क को KKR ने 24.75 करोड़ और पैट कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया। यह आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी खरीददारी थी। अब तक सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी सैम करन थे जिन्हें आईपीएल 2023 में 18.5 करोड़ में खरीदा गया था। 

इस बीच आईपीएल ऑक्शन के दौरान कुछ टीमों ने बड़े ब्लंडर्स किए। 

1. चैन्नई सुपर किंग्स 

चैन्नई ने किसी अनुभवी को चुनने के बजाय, यूपी टी20 लीग सीज़न के पीछे एक अज्ञात रिज़वी को भारी 8.4 करोड़ की भारी कीमत पर खरीदा।

2. मुंबई इंडियंस 

अच्छे तेज गेंदबाज वाजिब कीमत पर खरीदने के बावजूद मुंबई एक गुणवत्तापूर्ण भारतीय या विदेशी फिंगर स्पिनर खरीदने में चूक गई। 

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

बैंगलोर वानिंदु हसरंगा की जगह किसी स्पिनर खरीदने में नाकाम रही। 

4. गुजरात टाइट्ंस 

गुजरात के पास केवल दो विकेटकीपर हैं, रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड। वे बैकअप के रूप में किसी अन्य भारतीय कीपर को चुन सकते थे, जो उन्हें केन विलियमसन को प्लेइंग इलेवन में फिट करने में मदद कर सकता था। ड़ा।

5. लखनऊ सुपर जायंट्स 

लखनऊ की सबसे बड़ी कमी कुछ अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाजों को न चुनना हो सकती है क्योंकि उनकी गेंदबाजी काफी हद तक मार्क वुड और मोहसिन खान पर निर्भर दिखती है। मावी के साथ एक और भारतीय तेज गेंदबाज बोझ को थोड़ा कम करने में मदद कर सकता था।

0/Post a Comment/Comments