IND-W vs ENG-W : दीप्ति शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, 28 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ ऐसा करने वाली बनी दूसरी गेंदबाज

 


भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) और इंग्लैंड के बीच एक मात्र टेस्ट मुकाबला समाप्त हो गया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 347 रनों के रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की। भारत की ओर से आलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कमाल का प्रदर्शन किया और दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट अपने नाम किए। इन विकेटों के दमपर दीप्ति ने बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, दीप्ति शर्मा अब भारतीय महिला क्रिकेट के टेस्ट इतिहास में दूसरी सबसे शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाली गेंदबाज बन गई हैं।

दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में कुल 39 रन खर्च करते हुए 9 विकेट अपने नाम किया। उनसे पहले इस मामले में दूसरे नंबर पर नीतू डेविड का नाम था। उन्होंने 1995 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 53 रन देकर 8 विकेट हासिल किया था। भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के नाम है। उन्होंने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ 78 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में दीप्ती शर्मा 10 विकेट लेने से एक विकेट दूर रह गई लेकिन उन्होंने जिस तरह से भारत की ओर से दोनों पारियों में गेंदबाजी की वह कमाल की रही। दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की पहली पारी में 5.3 ओवर्स में 7 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किया था। दीप्ति शर्मा ने अपना यह प्रदर्शन इंग्लैंड के दूसरे पारी में भी जारी रखा। दूसरी पारी में दीप्ति ने 8 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 32 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किये। गेंदबाजी के अलावा दीप्ति शर्मा ने भारत की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी भी की थी और शानदार 67 रनों की पारी खेली थी। दीप्ति शर्मा के इस कमाल के प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का भी अवार्ड दिया गया।

0/Post a Comment/Comments