Ind vs Sa: रविचंद्रन अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका, सिर्फ अनिल कुंबले ही कर पाए है ये कमाल

 


R.Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन का नाम टेस्ट फॉर्मेट में बहुत ही ऊंचा है क्योंकि टेस्ट फॉर्मेट में रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम के स्पेशलिस्ट गेंदबाजों में से एक माना जाता है। रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर से टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए देखा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन के पास एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका। इतने विकेट लेने के बाद आसन ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

500 विकेट पूरे करने के करीब रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 94 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल चुके हैं। 94 इंटरनेशनल टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 479 विकेट लिए हैं। रविचंद्रन नर्सिंग साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अगर 11 विकेट और गिरा देते हैं तो वह इंटरनेशनल टेस्ट फॉर्मेट में 500 विकेट पूरे कर लेंगे। इसके साथ रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 500 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे और वह दुनिया में ऐसा करने वाले आठवें गेंदबाज होंगे।

अनिल कुंबले के नाम है ये रिकॉर्ड

अनिल कुंबले को भारतीय टीम का एक महान गेंदबाज कहा जाता है क्योंकि अनिल कुंबले ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के लिए 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए हैं। इसके साथ अनिल कुंबले टीम इंडिया के लिए 500 या उससे अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। और वह दुनिया में टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments